होम / Haryana Election 2024: AAP पंचकूला को बनाएगी झुग्गी मुक्त, प्रेम गर्ग का हरियाणा वालों से बड़ा वादा

Haryana Election 2024: AAP पंचकूला को बनाएगी झुग्गी मुक्त, प्रेम गर्ग का हरियाणा वालों से बड़ा वादा

• LAST UPDATED : September 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के चलते सभी पार्टियां प्रचार प्रसार में जुट गईं हैं। दरअसल पार्टी उम्मीदवार प्रेम गर्ग ने पंचकूला के लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर वो खोखले वादों से थक गए हैं तो आम आदमी पार्टीको एक मौका दें।दरअसल, पार्टी उम्मीदवार प्रेम गर्ग ने शुक्रवार को वादा किया कि पंचकूला को चंडीगढ़ की तर्ज पर झुग्गी मुक्त शहर के रूप में विकसित किया जाएगा। पंचकूला के अलग अलग इलाकों में अभियान चलाते हुए गर्ग ने इस बात पर जोर दिया कि सभी को साफ-सुथरा और सुरक्षित घर मिले। इसके अलावा उन्होंने कई बड़े वादे पंचकूला के लोगों से किए हैं ।

  • पंचकूला में गरीबों के लिए बड़ा इंतजाम
  • इन इलाकों में झुग्गियों की जगह होंगे फ्लैट

Haryana Election 2024: ‘ऐसा माहौल बन गया जैसे PM ने…, विनेश फोगाट को लेकर योगेश्वर दत्त का बड़ा बयान

पंचकूला में गरीबों के लिए बड़ा इंतजाम

उन्होंने आगे कहा की हम शहर की सभी अनधिकृत कॉलोनियों में फ्लैट या प्लॉट बनाकर लोगों को रहने की जगह देंगे। उन्होंने आगे कहा कि,ये फ्लैट झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों को किफायती दरों पर मालिकाना हक के साथ बांटे किए जाएंगे। फ्लैटों का निर्माण चंडीगढ़ के धनास और मलोया के मॉडल के आधार पर किया जाएगा।

Babita Phogat Statement: अगर विनेश की राजनीति से नहीं नाराज है चाचा महावीर फोगाट तो आखिर क्या है वजह, बहन बबिता ने किया बड़ा खुलासा

इन इलाकों में झुग्गियों की जगह होंगे फ्लैट

दरअसल उन्होंने उन इलाके के नाम भी बताएं जहाँ सबसे अधिक झुग्गियां हैं। उन्होंने कहा कि, राजीव कॉलोनी, इंदिरा कॉलोनी, बुढ़नपुर, आशियाना कॉम्प्लेक्स और खड़क मंगोली गांव में योजना के तहत इन इलाकों में झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों का पुनर्वास किया जाएगा और उन्होंने यह भी कहा कि 2017-18 के सर्वेक्षण के बाद से कोई नया सर्वेक्षण नहीं हुआ है और अब नए सर्वेक्षण से पात्रता तय की जाएगी।

Amit Shah Praised Nayab Saini, कहा – एक जिले का नहीं, पूरे हरियाणा का समान विकास करने वाले मुख्यमंत्री हैं नायब सैनी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox