होम / Fire in Firecracker Factory : सोनीपत के इस गांव में बड़ा हादसा, पटाखा फैक्टरी में लगी आग, इतने लोगों की गई जान, भगदड़

Fire in Firecracker Factory : सोनीपत के इस गांव में बड़ा हादसा, पटाखा फैक्टरी में लगी आग, इतने लोगों की गई जान, भगदड़

• LAST UPDATED : September 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Fire in Firecracker Factory : सोनीपत में आज सुबह एक बड़ा हादसा हो जाने का समाचार सामने आया है। जी हां, यहां के रिढाऊ गांव में अवैध पटाखा फैक्टरी में अचानक आग लग गई, जिस कारण कई लोग इसकी चपेट में आ गए। इस हादसेे में 3 लोगों की अकाल मौत हो गई जबकि कई लोग बूरी तरह से जख्मी हो गए। झुलसी हालत में सभी को पीजीआई रोहतक ले जाया गया है। सूचना के बाद दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

घर में ही चलाई जा रही थी अवैध पटाखा फैक्टरी

आपको जानकारी दे दें कि गांव रिढाऊ में घनी आबादी वाले क्षेत्र के एक घर में पटाखा फैक्टरी चलाई जा रही थी जोकि पूर्ण रूप से अवैध रूप है। आज सुबह जब फैक्टरी से लोग काम कर रहे थे तो अचानक तेज धमाके के साथ फैक्टरी में आग लग गई और धीरे-धीरेे आग भड़कती रही। आग लगते ही फैक्टरी और पूरे क्षेत्र में भगदड़ हो गई।

मृतकों की अभी नहीं हुई पहचान

लोगों ने मामले की सूचना तुरंत दमकल विभाग को दी। जिस पर टीम ने आग पर काबू पाया। फैक्टरी में काम कर रहे 3 लोगों की मौत हो गई। शवों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है। वहीं हादसे में झुलसे पांच-छह लोगों के एम्बुलेंस की मदद से पीजीआई रोहतक भेजा गया है, जहां उनका उपचार चल रहा है।

मालूम हुआ है कि जिस घर में हादसा हुआ है उन लोगों को घर के अंदर पटाखा फैक्टरी चलाने की जानकारी नहीं थी। वहीं मौके पर पुलिस भी पहुंची और आवश्यकत जानकारी जुटाई। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। फिलहाल घायलों को अस्पताल भिजवाया गया है।

Jind Crime : घर की ओर जा रही थी नाबालिग, रास्ते में पड़ोसी ने…, मामला दर्ज

Sirsa Crime News : कोई और नहीं…, बेटा ही निकला मां-बाप का हत्यारा, ऐसे हुआ खुलासा

Haryana Crime: टीचर की डांट सुनने पर छात्रों का ऐसा कदम, कर देगा आपको भी हैरान, जानें पूरा मामला

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox