होम / Haryana Education Board : आधार कार्ड नहीं है तो आपके बच्चे को स्कूल में…, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

Haryana Education Board : आधार कार्ड नहीं है तो आपके बच्चे को स्कूल में…, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

• LAST UPDATED : September 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Education Board : हरियाणा शिक्षा बोर्ड ने शैक्षणिक सत्र 2024-2025 में 9वीं और 11वीं तक के विद्यार्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए राजकीय और निजी स्कूलों के बच्चे बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकेंगे। वहीं बोर्ड ने बताया कि आवेदन के लिए अंतिम तिथि 9 अक्तूबर रखी गई है।

Haryana Education Board : अभिभावकों को भी अपना आधार नंबर दर्ज कराना होगा

जी हां, आपको बता दें कि इस बार बोर्ड ने ऐसी व्यवस्था की है जिसमें छात्रों के साथ ही अभिभावकों को भी अपना आधार नंबर दर्ज करना होगा। इसके साथ ही आवेदन के दौरान विद्यार्थियों को अपनी फोटो स्कूल ड्रेस में अपलोड करनी होगी। ऐसा न करने पर उस विद्यार्थी का रजिस्ट्रेशन निरस्त हो जाएगा। वहीं बोर्ड ने जानकारी दी कि जिनका एनरोलमेंट हो चुका है। वह 9वीं और 11वीं फेल हुए थे। उन्हें दोबारा पंजीकरण करने की जरूरत नहीं है। ऐसे विद्यार्थियों को सिर्फ अपने डाटा को अपडेट करना होगा। इसके लिए उन्हें 100 रुपए फीस भी ऑनलाइन जमा करनी होगी।

Haryana Election 2024: AAP पंचकूला को बनाएगी झुग्गी मुक्त, प्रेम गर्ग का हरियाणा वालों से बड़ा वादा

… फिर देना पड़ेेगा विलंब शुल्क

वहीं जो भी छात्र 9 अक्तबूर तक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाते, अगर वे इस तिथि केे बाद कराना चाहें तो  उन्हें विलंब शुल्क अदा करना होगा। इसमें 16 अक्तूबर तक 100 रुपए, 23 तक 200 रुपए, 30 तक 300 और 6 नवम्बर तक 1,000 रुपए विलंब शुल्क अदा होगा। इतना ही नहीं, विद्यार्थी 8 से 13 नंबर तक ऑनलाइन करेक्शन भी कर सकेंगे।

Haryana Congress Menifesto: कांग्रेस का घोषणा पत्र जादुई पिटारा, महिलाओं को दो हजार देने का वादा, फ्री बिजली समेत किसान आयोग का होगा गठन

OP Dhankhar : बादली विधानसभा के गांव छप्पार में पहुंचे भाजपा उम्मीदवार धनखड़, ये किया बड़ा दावा

Bhupesh Baghel: ‘यहां कांग्रेस के पक्ष में…’, भूपेश बघेल ने हरियाना चुनाव को लेकर कही बड़ी बात

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox