होम / PM Modi in Jammu : प्रधानमंत्री मोदी बोले- जम्मू की यही पुकार, आ रही है भाजपा सरकार

PM Modi in Jammu : प्रधानमंत्री मोदी बोले- जम्मू की यही पुकार, आ रही है भाजपा सरकार

• LAST UPDATED : September 28, 2024
  •  2016 की सर्जिकल स्ट्राइक का विरोध करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), PM Modi in Jammu : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि यह लगभग तय है कि भारतीय जनता पार्टी जम्मू और कश्मीर में पूर्ण बहुमत के साथ अपनी पहली सरकार बनाएगी। जम्मू और कश्मीर में अंतिम चरण के मतदान से पहले जम्मू में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने विश्वास जताया कि जम्मू, कठुआ या सांबा में भाजपा सरकार सत्ता में आएगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा “भाइयों और बहनों, 8 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे और हम सभी माता वैष्णो देवी के आशीर्वाद में पले-बढ़े हैं और 12 अक्टूबर को विजयादशमी है। यह विजयादशमी हम सभी के लिए शुभ शुरुआत होगी। चाहे जम्मू हो, कठुआ हो या सांबा, ‘जम्मू की यही पुकार, आ रही है भाजपा सरकार…”  प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान के खिलाफ 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक का विरोध करने और इसके सबूत मांगने के लिए कांग्रेस पर भी निशाना साधा।

PM Modi in Jammu : यह नया भारत, यह घर में घुसकर मारता है

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादी शिविरों के खिलाफ सशस्त्र बलों की कार्रवाई को याद करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “यह नया भारत है, यह घर में घुसकर मारता है…” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “…याद कीजिए वह समय जब उस तरफ से गोलियां चलती थीं और कांग्रेस सफेद झंडे लहराती थी। जब भाजपा सरकार ने गोलियों का जवाब गोले से दिया तो उस तरफ के लोगों को होश आ गया।”

2016 में ही 28 सितंबर की रात को सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी

प्रधानमंत्री ने पुन: याद दिलाते हुए कहा कि “आज 28 सितंबर है। वर्ष 2016 में 28 सितंबर की रात को सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी। भारत ने दुनिया को बताया था, ‘यह नया भारत है, यह घर में घुसकर मारता है…। आतंकवादियों को पता है कि अगर कुछ भी हिंसा की तो मोदी पाताल में भी उनकी खोज निकाल लेगा…” उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इसी पार्टी ने “हमारी सेना से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे थे।”

कांग्रेस के व्यवहार को कभी न भूलना

प्रधानमंत्री ने कहा, “आपको कांग्रेस के व्यवहार को कभी नहीं भूलना चाहिए। यह वही पार्टी है जिसने हमारी सेना से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे थे। कांग्रेस ही वो पार्टी है जो आज भी सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर पाकिस्तान की भाषा बोलती है।” उन्होंने कहा, “क्या आप ऐसी कांग्रेस को माफ कर सकते हैं? कांग्रेस देश के लिए मरने वालों का कभी सम्मान नहीं कर सकती। यह वही कांग्रेस है जिसने चार दशकों तक हमारे सुरक्षाकर्मियों के लिए वन रैंक वन पेंशन को यह कहते हुए बाधित किया कि यह खजाने पर बोझ होगा।

Dengue : भारत में डेंगू वैक्सीन का ह्यूमन (मानव) के तीसरे चरण का ट्रायल शुरू

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox