होम / Whatsapp Call कर न्यूड वीडियो बना साइबर फ्रॉड करने वाले गिरोह का आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार

Whatsapp Call कर न्यूड वीडियो बना साइबर फ्रॉड करने वाले गिरोह का आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार

• LAST UPDATED : September 28, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Whatsapp Call : पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए थाना साइबर क्राइम पुलिस टीम ने वॉटसअप कॉल से न्यूड वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दे साइबर फ्रॉड करने वाले गिरोह के एक आरोपी को शुक्रवार अल सुबह राजस्थान के डीग जिला से गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान साजिद निवासी सबलेर डीग राजस्थान के रूप में हुई। पूछताछ में आरोपी ने गिरोह के अपने अन्य साथी आरोपियों के साथ मिलकर ठगी की उक्त वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा।

Whatsapp Call : दो अज्ञात नंबरों से वीडियो कॉल आई

थाना साइबर क्राइम प्रभारी सब इंस्पेक्टर अजय ने बताया कि थाना साइबर क्राइम में सेक्टर 13-17 निवासी एक युवक ने पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि उसकी फेसबुक आईडी पर 26 जुलाई 2023 को नेहा शर्मा नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। उसने इसे स्वीकार कर लिया। उक्त आईडी से बाद में मैसेज आने शुरू हो गए। मैसेज चैट कर उसका वॉट्सअप नंबर मांगा जो उसने दे दिया। इसके बाद उसके व्हाट्सएप नंबर पर दो अज्ञात नंबरों से वीडियो कॉल आई।

आरोपी बार-बार कॉल कर और 2 लाख रुपए देने का दबाव बना रहे

कॉल रिसीव की तो उसके चेहरे की वीडियो बना ली। बाद में एडिटिंग कर न्यूड वीडियो बनाकर उसके व्हाट्सएप नंबर पर भेज दी और ब्लैकमेल कर पैसे मांगे गए। पैसे न देने पर आरोपी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने लगे। उसने डर के मारे गूगल पे व पेटीएम के माध्यम से आरोपियों को 39 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिये। आरोपी बार-बार कॉल कर और 2 लाख रुपए देने का दबाव बना रहे है और पैसे न देने की सूरत में वीडियों वारयरल करने व जान से मारने की धमकी दे रहे है। थाना साइबर क्राइम में युवक की शिकायत पर अभियोग दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच व आरोपियों की पहचान व धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे।

एक दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल कर गहनता से पूछताछ की

सब इंस्पेक्टर अजय ने बताया कि पुलिस ने आरोपी साजिद को माननीय न्यायालय में पेश कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल कर गहनता से पूछताछ की तो आरोपी ने पुलिस को बताया उसने बैंक का अपना खाता नंबर राजस्थान के डीग जिला के एक गांव निवासी जफरू नाम के युवक को दिया था। आरोपी जफरू व अन्य साथी आरोपी मिलकर साइबर फ्रॉड करते है।

खाता नंबर देने के कुछ दिन बाद खाते में साइबर फ्रॉड के पैसे आए। उसने अपना 10 प्रतिशत कमीशन अपने पास रखकर बाकी पैसे साथी आरोपी जफरू को दे दिए थे। आरोपी ने कमीशन के 3 हजार रुपए खाने पीने में खर्च कर दिए। सब इंस्पेक्टर अजय ने बताया कि पूछताछ के बाद पुलिस ने शनिवार को रिमांड अवधि पूरी होने पर आरोपी को माननीय न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया।

Road Accident In Rohtak : साइकिल से स्कूल जा रही थी छात्रा, बेलगाम मिनी ट्रक ने मार दी टक्कर, मौत

Fire in Firecracker Factory : सोनीपत के इस गांव में बड़ा हादसा, पटाखा फैक्टरी में लगी आग, इतने लोगों की गई जान, भगदड़

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox