होम / Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई ने जेल के अंदर दिया ऐसा इंटरव्यू, प्रशासन को लेना पड़ा बड़ा एक्शन

Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई ने जेल के अंदर दिया ऐसा इंटरव्यू, प्रशासन को लेना पड़ा बड़ा एक्शन

• LAST UPDATED : September 30, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Lawrence Bishnoi: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई हमेशा से चर्चाओं में बनाए हुए हैं। अकसर उनको लेकर कई खबरे सामने आती रहती हैं। ऐसे में पुलिस महानिदेशक उत्कल रंजन साहू ने कहा कि राजस्थान पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के एक इंटरव्यू के संबंध में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है, जिसे कथित तौर पर जयपुर सेंट्रल जेल के अंदर रिकॉर्ड किया गया था और पिछले साल एक निजी चैनल पर प्रसारित किया गया था। आपको बता दें, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देश पर हाल ही में जयपुर में फिर दर्ज की गई। ऐसा तब हुआ जब पंजाब पुलिस द्वारा गठित विशेष जांच दल ने दावा किया कि पूछताछ के समय बिश्नोई जेल में थे।

  • कहाँ से रिकॉर्ड किया गया इंटरव्यू
  • साक्षात्कार के दौरान कहाँ थे बिश्नोई

Haryana Elections: “कांग्रेस देश की सबसे बेईमान और धोखेबाज पार्टी…”, उत्तराखंड के सीएम ने कांग्रेस पर साधा निशाना

कहाँ से रिकॉर्ड किया गया इंटरव्यू

इसे लेकर साहू ने कहा कि, “पिछले साल 14 मार्च और 16 मार्च को दो इंटरव्यू प्रसारित किए गए थे। एसआईटी ने इसमें पाया कि दो में से एक साक्षात्कार जयपुर सेंट्रल जेल से रिकॉर्ड किया गया था… इस दौरान बिश्नोई फायरिंग के एक मामले में जेल में ही था। उन्होंने बताया कि, उन्होंने एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके अलावा हाईकोर्ट ने पुलिस को शुक्रवार को सभी सबूतों के साथ एसआईटी रिपोर्ट की एक प्रति जमा करने को कहा है।

Anil Vij’s Statement On Kejriwal : केजरीवाल ज़ीरो है ज़ीरो ही रहेगा उनकी बातें हवा हवाई थी और हवा में उड़ गई

साक्षात्कार के दौरान कहाँ थे बिश्नोई

बिश्नोई को पिछले साल 15 फरवरी को पंजाब की बठिंडा जेल से जबरन वसूली के एक मामले में पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट पर जयपुर लाया गया था। उन्हें 3 मार्च 2023 को न्यायिक हिरासत में जयपुर जेल भेजा गया और 4 मार्च को बठिंडा ले जाया गया। साक्षात्कार प्रसारित होने के बाद जयपुर के तत्कालीन पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने दावा किया कि बिश्नोई ने जयपुर में रहते हुए कोई साक्षात्कार नहीं दिया था।सहायक पुलिस आयुक्त (गांधी नगर) नारायण कुमार बाजिया ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Aarti Singh Rao की जीत आप सब की जीत होगी : राव इन्द्रजीत सिंह

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox