होम / CM Saini: “हरियाणा कांग्रेस का हाल छत्तीसगढ़, एमपी जैसा…”, नायब सिंह सैनी ने बताई कांग्रेस की सच्चाई

CM Saini: “हरियाणा कांग्रेस का हाल छत्तीसगढ़, एमपी जैसा…”, नायब सिंह सैनी ने बताई कांग्रेस की सच्चाई

• LAST UPDATED : September 30, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Saini: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जोरदार हमला बोलते हुए उनकी पार्टी की वर्तमान स्थिति को कमजोर बताया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस का हाल छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश जैसा हो गया है, जहां कभी कांग्रेस का प्रभाव मजबूत था, लेकिन अब वह अपना वर्चस्व खो चुकी है।

कांग्रेस की स्थिति पर कसा तंज

सैनी ने राहुल गांधी के हरियाणा दौरे से पहले कांग्रेस की असमंजस भरी स्थिति पर तंज कसते हुए कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में कांग्रेस का कोई बड़ा नेता राज्य में चुनाव प्रचार के लिए नहीं आया, जो पार्टी के घटते मनोबल का संकेत है। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर भी आलोचना की, जिसमें पार्टी ने एक ही चुनाव के लिए दो बार घोषणापत्र जारी किया, इसे उन्होंने कांग्रेस की “हताशा” की निशानी बताया।

उन्होंने राहुल गांधी के अमेरिका में आरक्षण पर दिए बयान को लेकर भी सवाल उठाए, जिसमें राहुल ने कहा था कि जब भारत “न्यायपूर्ण” हो जाएगा, तब कांग्रेस आरक्षण समाप्त करने पर विचार करेगी। सैनी ने इसे झूठा और भ्रामक बयान बताया और कहा कि कांग्रेस नेता हरियाणा आकर युवाओं, किसानों, और महिलाओं से इन सवालों का सामना करेंगे।

“खर्ची-पर्ची” घोटाले पर बोले सीएम सैनी

सैनी ने कहा कि राहुल गांधी जब हरियाणा आएंगे, तो उन्हें हुड्डा सरकार के दौरान हुए “खर्ची-पर्ची” घोटाले पर जवाब देना होगा, जहां बिना योग्यता के नौकरियां बांटी गईं। साथ ही उन्होंने यह भी पूछा कि राहुल गांधी आरक्षण का विरोध करने के बाद हरियाणा कैसे आ सकते हैं? मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में पिछले 10 सालों में भाजपा सरकार ने हर क्षेत्र में विकास किया है और राहुल गांधी को राज्य की प्रगति देखनी चाहिए।

राहुल गांधी का पलटवार

इसके जवाब में राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर बेरोजगारी को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की नीतियों के कारण रोजगार के अवसरों में गिरावट आई है। उन्होंने यह वादा किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में लौटती है, तो वह राज्य में रोजगार के नए अवसर पैदा करेगी। राहुल ने हरियाणा के युवाओं का हवाला देते हुए कहा कि हजारों युवा रोजगार की तलाश में विदेश जा रहे हैं और कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। सैनी और राहुल गांधी के इन बयानों से साफ है कि हरियाणा चुनाव के नजदीक आते ही सियासी माहौल गरमाता जा रहा है, और दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर जमकर वार कर रही हैं।

Amit Shah Statement: ‘कांग्रेस सत्ता में आई तो सिर्फ अपना खजाना भरेगी’, शाह के एक बयान ने कांग्रेस की उधेड़ दीं धज्जियां

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox