होम / Factory Explosion: पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाके का मामला, मृतक महिला के बेटे ने दर्ज करवाई शिकायत

Factory Explosion: पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाके का मामला, मृतक महिला के बेटे ने दर्ज करवाई शिकायत

• LAST UPDATED : September 30, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Factory Explosion: हरियाणा के रिढाऊ गांव में अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्टरी में हुए भीषण धमाके ने कई जिंदगियों को खत्म कर दिया। इस हादसे में संतरा देवी सहित तीन लोगों की जान चली गई, जबकि नौ अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मृतक संतरा देवी के बेटे श्रीभगवान ने इस दुखद घटना के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें उन्होंने फैक्टरी के मालिक बेदप्रकाश और उसके परिवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

क्या है पूरा मामला

श्रीभगवान का कहना है कि उसकी मां संतरा देवी बेदप्रकाश की फैक्टरी में काम करती थीं। फैक्टरी की आड़ में बेदप्रकाश ने अवैध रूप से पटाखे बनाने का काम शुरू कर दिया था। संतरा देवी ने कई बार बेदप्रकाश को आग से बचने के उपकरण लगाने की सलाह दी थी, लेकिन बेदप्रकाश ने इसे नजरअंदाज कर दिया। हादसे से कुछ दिन पहले ही बेदप्रकाश पटाखे बनाने का सामान लेकर आया था और बाहरी मजदूरों को बुलाकर काम शुरू कर दिया था।

Haryana Elections: बीजेपी का हरियाणा की जनता से वादा, आयुष्मान कवर बढ़ाने का बड़ा एलान

श्रीभगवान ने बताया कि शनिवार की सुबह, फैक्टरी में पटाखे तैयार किए जा रहे थे, तभी अचानक आग लग गई और भीषण धमाका हो गया। धमाके से मकान की छत उड़ गई और पड़ोस के मकानों में भी दरारें आ गईं। इस हादसे में संतरा देवी, एक बच्चा और एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य मजदूरों को गंभीर चोटें आई हैं।

मामले में पुलिस का एक्शन

पुलिस ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच शुरू कर दी है और बेदप्रकाश व उसके बेटे करण को गिरफ्तार कर लिया है। श्रीभगवान ने बेदप्रकाश के साथ उसके बेटों पारस, करण और भाई जयप्रकाश पर भी आरोप लगाए हैं कि वे सभी पटाखे बनाने और सामान लाने-ले जाने में शामिल थे। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है और दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Sohna Assembly Constituency : इस उम्मीदवार का भाजपा को समर्थन, टिकट न मिलने से था काफी हताश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox