होम / Rahul-Priyanka Haryana Visit : हरियाणा में दलित विरोधी नैरेटिव तोड़ने पर कांग्रेस का यात्रा के जरिए बड़ा मास्टरस्ट्रोक  

Rahul-Priyanka Haryana Visit : हरियाणा में दलित विरोधी नैरेटिव तोड़ने पर कांग्रेस का यात्रा के जरिए बड़ा मास्टरस्ट्रोक  

• LAST UPDATED : September 30, 2024

कनिका कटियार (नई दिल्ली), India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rahul-Priyanka Haryana Visit : हरियाणा विधानसभा चुनाव में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज चुनावी यात्रा की शुरुआत हरियाणा के अंबाला से की है। दलित वोट में सेंध लगाने और वोट बैंक को अपनी तरफ करने के लिए यात्रा की रणनीति को कांग्रेस ने अपनाया। दरसल हरियाणा विधानसभा में बीजेपी जाट बनाम गैर जाट का मुद्दा उठा कर कांग्रेस को घेरने की कोशिश में जुटी है, वहीं बीजेपी की ओर से जनता के बीच में यह संदेश दिया जा रहा है कि  वोट कांग्रेस को नहीं हुड्डा (जाट नेता) को जाएगा। इसी संदेश को कांग्रेस तोड़ना चाहती है, इसलिए राहुल गांधी की यात्रा निकालने की तैयारी की गई और अब यात्रा निकाली जा रही है।

Rahul-Priyanka Haryana Visit : बीजेपी सैलजा- हुड्डा के अंतर्कलह का फायदा उठा रही

हरियाणा चुनाव में कांग्रेस के रणनीतिकार सुनील कानूगोलू की टीम ने राहुल गांधी को इस बात की रिपोर्ट दी थी कि बीजेपी सैलजा- हुड्डा के अंतर्कलह का फायदा उठा रही है और दलितों के बीच जाट समर्थक होने का संदेश फैला रही है। राहुल गांधी को रिपोर्ट मिलने के बाद राहुल की टीम ने यह रणनीति बनाई की आखिरी के तीन दिन में यात्रा कर दलित वोट को बिखरने से बचाया जाए। राहुल गांधी ने चुनावी प्रचार की शुरुआत भी करनाल की असंध सीट से की थी जो कि सैलजा पक्ष के उम्मीदवार के लिए की गई थी, जिसमें कांग्रेस पार्टी की मंच से एकजुटता का संदेश देने की कोशिश भी दिखी।

Rahul-Priyanka Haryana Visit

हुड्डा -सैलजा का हाथ मिला कर राहुल गांधी ने एकजुटता का संदेश दिया

राहुल गांधी ने अपनी हरियाणा विजय यात्रा की शुरुआत भी अंबाला से की जो कि कुमारी सैलजा का गढ़ माना जाता है, यात्रा के पहले दिन चुनावी सभा में कुमारी सैलजा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा एक मंच पर एक साथ मौजूद रहे। वही मंच से हुड्डा -सैलजा का हाथ मिला कर राहुल गांधी ने एकजुटता का संदेश एक बार फिर दिया। दरअसल, बीजेपी के जाट समर्थक और दलित विरोधी सन्देश को तोड़ने के लिए चुनावी प्रचार के आख़िरी हफ़्ते कांग्रेस राहुल गांधी की यात्रा जरिए जातीय समीकरण को साधने और संतुलन बनाने की कोशिश में लगी है।

जनसभा में राहुल गांधी की बड़ी बातें और एकजुटता देने की रणनीति

आज अंबाला में राहुल गांधी ने किसान, पहलवान और जवान का मुद्दा उठाया। राहुल गांधी ने एक फिर आज जातिगत जनगणना का मुद्दा उठाया, ताकि दलित वोट बैंक को साधा जाए और बीजेपी के नैरेटिव को तोड़ा जा सके। मंच पर राहुल गांधी ने कुमारी सैलजा और भूपेंद्र हुड्डा का हाथ मिला कर एकजुटता की तस्वीर पेश की। राहुल ने रैली में कहा – बीजेपी ने हरियाणा को धोखा दिया है और यहां की जनता के साथ अन्याय किया है, लेकिन अब हरियाणा इस अन्याय का हिसाब करने करेगा और कांग्रेस को जिताएगा।

राहुल की यात्रा का पूरा रूट मैप

पहले दिन राहुल गांधी की यात्रा अंबाला से शुरू की गई समापन युद्ध भूमि कुरुक्षेत्र तक आयोजित की गई। दूसरे दिन राहुल गांधी की यात्रा बहादुरगढ़ से शुरू की जाएगी और समापन गोहाना में किया जाएगा। इस दौरान 14 विधानसभा से यात्रा निकालेंगे। तीसरे दिन यात्रा अपने आखिरी चुनावी प्रचार के लिए दक्षिण हरियाणा से यात्रा निकालेंगे। कांग्रेस यात्रा के ज़रिए हरियाणा में तमाम जाति समीकरण और जिताऊ सीटों पर फोकस कर अपनी जीत को मज़बूत करना चाहती है।

Priyanka Gandhi: ‘किसानों को सिर्फ लाठी चार्ज और….’, अंबाला में प्रियंका का फूटा गुस्सा

Rahul Gandhi Ambala Rally Live Update : राहुल गांधी ने कुमारी सैलजा और भूपेन्द्र सिंह हुड्डा का हाथ से हाथ मिला दे दिया एकजुटता का संदेश

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox