होम / Job Fraud: 3 युवकों से नौकरी के नाम पर की ठगी, लाखों रूपए ऐंठे

Job Fraud: 3 युवकों से नौकरी के नाम पर की ठगी, लाखों रूपए ऐंठे

• LAST UPDATED : October 1, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Job Fraud: पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण द्वारा गठित आर्थिक अपराध सेल की विशेष टीम ने रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी के एक मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। यह मामला जिले के तीन युवकों से करीब 54 लाख रुपए की ठगी से जुड़ा है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान राजकुमार, पुत्र लेखराज, निवासी भूना, जिला फतेहाबाद के रूप में हुई है।

क्या है पूरा मामला

पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी को अदालत में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। इस रिमांड के दौरान आरोपी से ठगी के गिरोह के सरगना और अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी, ताकि उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जा सके।

Haryana Election 2024: ‘औकात में रहकर लड़ना, नहीं तो’…., MLA लीलाराम ने सुरजेवाला को दी खुली धमकी या फिसली जुबान?

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 2022 में गांव नेजाडेला खुर्द के दो सगे भाई, अनमोल और अनुसंधा, तथा मलकीत सिंह, निवासी भूरटवाला, जिला सिरसा से रेलवे विभाग में टीटी के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी की गई थी। ठगों ने फर्जी नियुक्ति पत्र और पहचान पत्र तैयार कर इन युवकों को सौंपे थे, जिससे पीड़ितों को धोखे में रखा गया।

पुलिस ने किया मामला दर्ज

जैसे ही यह मामला पुलिस के संज्ञान में आया, 5 जून को सिविल लाइन थाना में ठगी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया। इसके बाद आर्थिक अपराध सेल को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई। प्रारंभिक जांच में पता चला कि सभी आरोपी मिलकर इस ठगी को अंजाम दे रहे थे। पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है ताकि इस तरह के अपराधों पर काबू पाया जा सके।

Haryana Election 2024: ‘औकात में रहकर लड़ना, नहीं तो’…., MLA लीलाराम ने सुरजेवाला को दी खुली धमकी या फिसली जुबान?

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox