होम / Haryana Election: ‘खुद ही सरेंडर कर दो, वरना…’, हाईकोर्ट ने दिया कांग्रेस को झटका, समालखा विधायक के गिरफ्तारी का आदेश

Haryana Election: ‘खुद ही सरेंडर कर दो, वरना…’, हाईकोर्ट ने दिया कांग्रेस को झटका, समालखा विधायक के गिरफ्तारी का आदेश

• LAST UPDATED : October 1, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के पहले, पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने समालखा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। अदालत ने स्पष्ट किया है कि धर्म सिंह को कल तक खुद सरेंडर करना होगा, वरना पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर लेगी। यह आदेश उस समय आया है जब हरियाणा में चुनावी गतिविधियाँ अपने चरम पर हैं, और प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों पर पांच अक्टूबर को मतदान होना है।

समालखा विधायक पर आरोप

धर्म सिंह छौक्कर पर आरोप है कि उन्होंने कुछ विवादास्पद गतिविधियों में भाग लिया है, जिसकी वजह से उनकी गिरफ्तारी की आवश्यकता महसूस की गई है। अदालत का यह फैसला चुनावी माहौल को और भी गरमा सकता है, क्योंकि इस समय सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत के साथ चुनावी मैदान में हैं।

Dengue in Haryana: डेंगू का बढ़ रहा खतरा! हरियाणा में मिले 4 नये मरीज, जानें अब तक कितना हुआ आंकड़ा

यह मामला न केवल छौक्कर के लिए, बल्कि कांग्रेस पार्टी के लिए भी चुनौती बन सकता है, क्योंकि चुनावी समय में ऐसी स्थिति उनके चुनावी अभियान को प्रभावित कर सकती है।

पार्टियों पर पड़ेगा प्रभाव

हाईकोर्ट का यह आदेश चुनाव से ठीक चार दिन पहले आया है, जिससे पार्टी की रणनीतियों पर असर पड़ने की संभावना है। इस घटनाक्रम के चलते समालखा की विधानसभा सीट पर चुनावी समीकरणों में बदलाव हो सकता है। राजनीतिक विश्लेषक इस बात पर ध्यान दे रहे हैं कि यह मामला कांग्रेस पार्टी की छवि और चुनावी भविष्य को किस प्रकार प्रभावित करेगा। इस प्रकार, धर्म सिंह छौक्कर की गिरफ्तारी का आदेश हरियाणा के विधानसभा चुनावों में एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हो सकता है, जिससे चुनावी परिणामों पर भी असर पड़ने की उम्मीद है।

पत्नी की मर्जी के बिना संबंध बनाने पर जेल!

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox