होम / Haryana Elections 2024: ‘BJP एडजस्ट करना चाहती थी पर मैंने..’, पार्टी से सस्पेंशन पर बोले पूर्व मंत्री

Haryana Elections 2024: ‘BJP एडजस्ट करना चाहती थी पर मैंने..’, पार्टी से सस्पेंशन पर बोले पूर्व मंत्री

• LAST UPDATED : October 1, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने पार्टी के खिलाफ बगावत करने वाले पूर्व मंत्री रणजीत चौटाला को छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

निर्दलीय प्रत्याशी है रणजीत चौटाला

रणजीत चौटाला रानियां सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं, जहां वह बीजेपी के उम्मीदवार शीशपाल कंबोज के खिलाफ मुकाबला कर रहे हैं। रणजीत चौटाला ने कहा कि पार्टी का यह निर्णय उनके लिए नया नहीं है। उन्होंने बताया कि बीजेपी ने उन्हें लोकसभा चुनाव के दौरान अचानक पार्टी में शामिल किया था, बिना किसी औपचारिक आवेदन के।

Haryana Election: ‘खुद ही सरेंडर कर दो, वरना…’, हाईकोर्ट ने दिया कांग्रेस को झटका, समालखा विधायक के गिरफ्तारी का आदेश

चौधरी रणजीत सिंह ने यह भी स्पष्ट किया कि जब बीजेपी ने उन्हें टिकट देने से मना कर दिया और किसी अन्य विकल्प की बात की, तो उन्होंने उस प्रस्ताव को ठुकराकर स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का निर्णय लिया। उनके अनुसार, अब रोजाना अन्य पार्टियों से लोग उनके साथ जुड़ रहे हैं, और वह अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं।

रानियां सीट से कंबोज बने उम्मीदवार

इस चुनावी सत्र में बीजेपी ने रानियां सीट पर कंबोज को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन 2019 के चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद, लोकसभा चुनाव में रणजीत चौटाला को अचानक बीजेपी में शामिल कर लिया गया, लेकिन उस चुनाव में भी उन्हें कांग्रेस के जयप्रकाश जेपी से हार का सामना करना पड़ा।

अब, हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने चौटाला पर भरोसा नहीं जताया और रानियां सीट पर अपनी पहली जीत की उम्मीद में शीशपाल कंबोज को प्रत्याशी बना दिया है। इस पूरी स्थिति ने राजनीतिक माहौल को और भी रोचक बना दिया है, और सभी की निगाहें रानियां सीट पर हैं।

अब आपके फोन पर नहीं आएगा OTP !

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox