होम / Ram Rahim: कांग्रेस ने राम रहीम को लेकर कर दी बड़ी मांग, चुनाव आयोग को भेजा पत्र

Ram Rahim: कांग्रेस ने राम रहीम को लेकर कर दी बड़ी मांग, चुनाव आयोग को भेजा पत्र

• LAST UPDATED : October 1, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Ram Rahim: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने परोल की मांग की है, जिसे लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस ने इस संदर्भ में चुनाव आयोग को एक पत्र भेजकर राम रहीम को परोल न देने की अपील की है। पार्टी का कहना है कि अगर राम रहीम जेल से बाहर आते हैं, तो इसका सीधा असर चुनावी प्रक्रिया पर पड़ेगा।

आयोग को भेजा पत्र

कांग्रेस ने अपनी चिट्ठी में यह उल्लेख किया है कि राम रहीम को धार्मिक उपदेशक के रूप में बड़े पैमाने पर समर्थन मिला है। ऐसे में यदि उन्हें परोल दी जाती है, तो वह मतदाताओं को प्रभावित कर सकते हैं, खासकर हरियाणा के सिरसा, अंबाला, कुरुक्षेत्र और हिसार जिलों में, जहां उनकी बड़ी पहचान है। इन क्षेत्रों में कुल 36 विधानसभा सीटें आती हैं, और राम रहीम की उपस्थिति चुनावी नतीजों को बदलने की क्षमता रखती है।

Haryana Elections 2024: ‘ये सिर्फ ट्रेलर है, फिल्म अभी बाकी है’, चुनावी रण में नायब सिंह सैनी का बड़ा बयान

10 बार निकले जेल से बाहर

गौरतलब है कि गुरमीत राम रहीम यौन शोषण और हत्या के मामलों में 20 साल की सजा काट रहे हैं और वर्तमान में रोहतक की सुनारिया जेल में बंद हैं। कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया है कि बीजेपी सरकार राम रहीम को परोल देने की कोशिश कर रही है, जो कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया के लिए खतरा साबित हो सकता है।

पार्टी की मांग

कांग्रेस की मांग है कि चुनाव आचार संहिता के दौरान राम रहीम को परोल नहीं दी जानी चाहिए। उनका कहना है कि यह कदम चुनावी निष्पक्षता को प्रभावित कर सकता है। इस मामले में चुनाव आयोग को उचित कार्रवाई करने की आवश्यकता है, ताकि चुनावी प्रक्रिया में कोई बाधा न आए।

Bike Riders Shot: बदले के आग में बाइक सवारों ने युवक को मारी गोली, पढ़ें पूरी खबर

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox