होम / Omicron Update in India देश में बढ़ी ओमिक्रोण की रफ्तार, संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 160

Omicron Update in India देश में बढ़ी ओमिक्रोण की रफ्तार, संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 160

• LAST UPDATED : December 21, 2021

Omicron Update in India

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़ :

Omicron Outbreak India Update भारत में अब तक कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस 160 से ज्यादा हो चुके हैं। कुछ राज्यों ने मामलों के बढ़ता देखकर सख्ती बढ़ा दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में ओमिक्रॉन के मामलों की संख्या अब तक 161 से अधिक हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्री Mansukh Mandaviya  ने संसद में यह जानकारी दी है। कल देश में ओमिक्रॉन के 18 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से देश की राजधानी दिल्ली में 6, कर्नाटक में 5, केरल में चार और गुजरात में तीन नए केस शामिल हैं। दिल्ली में ओमिक्रॉन के कुल 28 मामले हो चुके हैं। इनमें से 12 मरीज ठीक भी हुए हैं। वहीं गुजरात में 14, केरल में 15 और कर्नाटक में 19 मामले सामने आ चुके हैं। मध्य प्रदेश के इंदौर में ओमिक्रॉन के दो मामले सामने आए हैं।

दो दिसंबर को पहला मामला सामने आया (Omicron Update in India)

देश में 2 दिसंबर को ओमिक्रॉन का पहला मामला कर्नाटक में सामने आया था। इसके बाद दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान, तेलंगाना, गुजरात, केरल, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल से नए वैरिएंट के मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सर्वाधिक 30 से ज्यादा केस आ चुके हैं।

नए वैरिएंट से देश में पहले जैसा माहौल नहीं : Mansukh Mandaviya (Omicron Outbreak India Update)

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि सरकार विशेषज्ञों के साथ मिलकर हालात की लगातार निगरानी कर रही है। उनके मुताबिक देश ने कोरोना की पहली और दूसरी लहर में जो सबक सीखा है उसके चलते इस नए वैरिएंट से देश में पहले जैसा माहौल नहीं बनेगा। केंद्र सरकार के अनुसार देश में नए वैरिएंट के मद्देनजर सभी अहम दवाइयों का पर्याप्त भंडार मौजूद है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास कोरोना रोधी टीके की करीब 17 करोड़ खुराक उपलब्ध हैं। नए वैरिएंट को देखते हुए देश में वैक्सीन की उत्पादन की क्षमता को बढ़ा दिया गया है। अब ये बढ़ कर 31 करोड़ डोज प्रतिमाह हो गई है।

वैक्सीन की दोनों खुराक लेने वाले भी आ रहे चपेट में : WHO (Omicron Update in India)

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख Dr. Tedros Ghebreyesus का कहना है कि इस बात के पक्के सबूत हैं कि ये वैरिएंट कोरोना के दूसरे वैरिएंट की तुलना में अधिक तेजी से फैलता है और इसकी चपेट में वैक्सीन की दोनों खुराक लेने वाले भी आ रहे हैं। उनका ये बयान ऐसे समय में आया है जब कुछ दिन पहले ही ये रिपोर्ट सामने आई थी कि इसके मामले तीन दिन में दोगुने हो रहे हैं।

 

Read More : Weather North India Update कश्मीर से राजस्थान तक बढ़ी कंपकंपी, शीतलहर का अलर्ट जारी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Varinder (Bulle) Shah : पानीपत शहरी कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को मिला व्यापारी वर्ग का समर्थन, भाजपा की बढ़ी  चिंता
Panipat Crime News : मकान से 30 लाख रुपए कैश व लाखों रुपए के गहने चोरी करने वाला आरोपी गिरफ्तार
Murder Accused Arrested : चाकू से युवक की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद
Film Dialogues Converted Election Dialogues : आपने वोट दिया, मोगैंबो खुश हुआ…फिल्मी डायलॉग के पोस्टर कर रहे हैं मतदाताओं को आकर्षित
Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना
Jind Crime News : चाचा छह माह से करता रहा भतीजी का यौन शोषण, तबीयत खराब होने पर जांच कराई तो निकली गर्भवती
PM Modi in Maharashtra Wardha : कांग्रेस सबसे भ्रष्ट पार्टी, ‘टुकड़े-टुकड़े’ गिरोह और शहरी नक्सलियों द्वारा संचालित: मोदी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox