होम / Haryana Assembly Polls 2024 : नायब सैनी अब तक कर चुके इतनी रैलियां, 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान

Haryana Assembly Polls 2024 : नायब सैनी अब तक कर चुके इतनी रैलियां, 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान

• LAST UPDATED : October 2, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024 : हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्टूबर को मतदान होने जा रहा है, जिसको लेकर सभी पार्टियां दिन-रात एक किए हुए है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तक 4 बड़ी रैलियां कर उम्मीदवारों को जीत का मंत्र दे चुके हैं। प्रदेश के कार्यवाहक सीएम नायब सिंह सैनी की बात करें तो वे स्वयं लाडवा विधानसभा से चुनाव लड़ रहे हैं। वे सुबह 7 बजे से ही अपना प्रचार शुरू करते है और देर रात 2 बजे से कार्य में लीन रहते हैं। सीएम अभी तक पूरे प्रदेश में 200 चुनावी सभाएं और रैलियां कर चुके हैं।

Haryana Assembly Polls 2024 : पूरे प्रदेश में भाजपा का ही माहौल

वहीं जब उसने इन चुनावों के बारे में पूछा कि आप एक माह से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इतना ही नहीं, देश के पीएम भी चार रैलियां कर चुके हैं तो इस पर सैनी बोले कि माहौल भाजपा के पक्ष में ही है। भाजपा को 10 साल के कार्यकाल में किए गए जनहितैषी कार्यों बताने की जरूरत ही नहीं, क्योंकि जनता भली भांति जानती है कार्यवाहक सीएम ने कहा कि लोग जान चुके हैं कि यदि कांग्रेस सत्ता में एक बार आ गई तो फिर राज्य में फिर से लूट- खसोट, अपराध, बेरोजगारी और गुंडागर्दी शुरू हो जाएगी।

हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे

प्रदेश में 90 विधानसभा सीटे हैं और सरकार बनाने के लिए 46 सीटों की जरूरत होगी। तो इस बारे में सैनी ने कहा कि 5 अक्टूबर अक्तूबर नजदीक है और 8 को मतगणना में सबकुछ साफ हो जाएगा। आपको उसी दिन पता चल जाएगा कि भाजपा के हिस्से कितनी सीटें आईं। फिलहाल मैं कह सकता हूं कि हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रहे हैं।

कांग्रेस पर कसा तंज

वहीं उन्होंने एक बार फिर कांग्रेस पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस नेताओं की आपसी लड़ाई किसी से छिपी नहीं है। बहन कुमारी सैलजा देश की वरिष्ठ दलित नेता हैं लेकिन कांग्रेस नेताओं ने उनका अपमान किया। भाजपा की ही महिलाओं और दलितों के प्रति सकारात्मक सोच है। इसलिए हमने उन्हें पेशकश की थी कि यदि कांग्रेस में सम्मान सुरक्षित नहीं लगता है तो वह हमारी पार्टी में आ जाए।

Shivraj Singh Chauhan: ‘धरती पर सभी झूठे मरे होंगे तब राहुल का जन्म हुआ होगा’, भरी सभा में भड़के शिवराज सिंह चौहान

Haryana Election 2024: हरियाणा चुनाव के लिए कड़ी व्यवस्था, तैनात किए जाएंगे 2,200 सुरक्षाकर्मी, हर तरफ रहेगी कड़ी नजर

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox