होम / Faridabad Police: पुलिस को देखते ही नाले में फेंकी शराब की पेटियां, फिर हुए फरार, जानें पूरी खबर

Faridabad Police: पुलिस को देखते ही नाले में फेंकी शराब की पेटियां, फिर हुए फरार, जानें पूरी खबर

• LAST UPDATED : October 3, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Faridabad Police: फरीदाबाद जिले में चुनाव प्रचार के दौरान पुलिस ने अवैध रूप से शराब ले जा रहे एक पिकअप चालक को गिरफ्तार किया। चुनाव आयोग की टीम ने उसे पकड़ा, जब वह गाड़ी में शराब की पेटियां लेकर भागने की कोशिश कर रहा था। यह घटना तब हुई जब आयोग की टीम गश्त कर रही थी और पिकअप चालक ने उन्हें देखकर शराब की पेटियों को नाले में फेंकना शुरू कर दिया। हालांकि अधिकांश शराब नाले में डाल दी गई, फिर भी गाड़ी में 23 अध्धे बचे हुए पाए गए।

क्या है पूरा मामला

इस पिकअप गाड़ी पर भाजपा के प्रत्याशी का बैनर लगा हुआ था, जिसे आयोग की टीम ने रोकने की कोशिश की, लेकिन चालक ने गाड़ी तेज कर दी और भागने का प्रयास किया। टीम ने उसका पीछा किया और उसे दूर जाकर पकड़ लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपी ने अपना नाम मुरारी लाल बताया और कहा कि वह ककरीपुर गांव का रहने वाला है।

Liquor Shop Closed: इन राज्यों में शराब की दुकानें बंद, जानें कब तक रहेगा ड्राई डे

पूछताछ में मुरारी ने खुलासा किया कि वह चुनाव प्रचार के दौरान बांटने के लिए शराब ले जा रहा था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सेक्टर-58 थाने में मामला दर्ज कर लिया है और उसकी गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है। इसी दौरान, बीडीपीओ पूजा शर्मा ने भी अवैध राजनीतिक विज्ञापन के मामले में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करने के लिए उनकी टीम इलाके में निगरानी कर रही थी।

अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

30 सितंबर को फिरोजपुर कलां गांव में कई राजनीतिक दलों के बैनर लगे हुए पाए गए, जिन्हें हटाया गया था, लेकिन बार-बार बैनर लगाए जा रहे थे। इसी वजह से अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। इसके अलावा, एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के कई इलाकों में अवैध रूप से लगाए गए भाजपा, कांग्रेस, इनेलो और बीएसपी के विज्ञापन बोर्डों को भी जब्त किया गया।

CM Yogi: ‘एहसास करवाने आया हूं कि हरी को…’, CM योगी ने दिया हरियाणा की जनता को संदेश

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox