होम / Factory Blast: फैक्टरी में अचानक लगी आग, मजदूरों ने ऐसे बचाई जान, जानें पूरा मामला

Factory Blast: फैक्टरी में अचानक लगी आग, मजदूरों ने ऐसे बचाई जान, जानें पूरा मामला

• LAST UPDATED : October 4, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Factory Blast: गांव रतनगढ़ के पास स्थित गैस लाइटर बनाने वाली फैक्टरी में अचानक आग लग गई, जिससे वहां काम कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया। यह घटना गुरुवार को दोपहर करीब 3 बजे हुई, जब फैक्टरी में आग भड़क उठी। आग लगने के साथ ही कई गैस सिलेंडर भी फटने लगे, जिससे आग तेजी से फैलने लगी। मजदूरों ने तुरंत वहां से भागकर अपनी जान बचाई।

क्या है पूरा मामला

इस दौरान, दो महिलाएं भी आग के बीच फंस गईं, जिन्हें फैक्टरी के अन्य कर्मियों ने साहस दिखाते हुए सुरक्षित निकाल लिया। आग लगने की सूचना मिलते ही सोनीपत और आसपास के क्षेत्रों से 7 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। दमकल कर्मियों ने करीब 4 घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया।

Haryana Elections: मतदान से पहले मतभेद में उलझी ये पार्टी, मौजूदा विधायकों से नए प्रत्याशियों का तकरार

इस घटना के कारण आग की तीव्रता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आग से उठता धुआं 10 किलोमीटर दूर से भी देखा जा सकता था। धुएं के गुबार ने आसपास के इलाके में धुंधला सा माहौल बना दिया, जिससे स्थानीय निवासियों को सांस लेने में कठिनाई हुई।

आग लगने का कारण अज्ञात

फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, और पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। फैक्टरी में काम करने वाले मजदूरों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं, और इस घटना ने औद्योगिक सुरक्षा के मुद्दों को एक बार फिर से उजागर कर दिया है। घटना की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन को उचित कदम उठाने की आवश्यकता है।

High Court’s Decision : अगर पत्नी सक्षम और मांग रही गुजारा भत्ता तो यह … जानें क्या कहा जज ने

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox