होम / Manohar Lal Khattar: पोस्टरों से हुए गायब! आखिर मनोहर लाल खट्टर पर किस बात की नाराजगी?

Manohar Lal Khattar: पोस्टरों से हुए गायब! आखिर मनोहर लाल खट्टर पर किस बात की नाराजगी?

• LAST UPDATED : October 4, 2024

India News Haryana, Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के प्रचार में बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है, लेकिन एक सवाल बार-बार उठ रहा है कि क्यों पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पार्टी के पोस्टरों से गायब हैं। 9 साल तक हरियाणा में सत्ता का चेहरा रहे खट्टर अब चुनावी पोस्टरों में दिखाई नहीं दे रहे हैं, जिससे यह चर्चा जोर पकड़ रही है कि पार्टी उन्हें क्यों नजरअंदाज कर रही है।

Haryana Election: क्या जुलाना में विनेश फोगाट लेंगी 15 साल की हार का बदला? जानें पूरा समीकरण

भाषणों में खट्टर का नाम नहीं

तो वहीं, माना जा रहा है कि हरियाणा में सत्ता विरोधी लहर का असर दिख रहा है। लोगों में सरकार के खिलाफ असंतोष और नाराजगी है, खासकर खट्टर सरकार के कार्यकाल को लेकर। यह नाराजगी इतनी बढ़ गई है कि बीजेपी के कई उम्मीदवार अपने भाषणों में खट्टर का नाम तक नहीं ले रहे हैं। उदाहरण के तौर पर, गुरुग्राम के बादशाहपुर से चुनाव लड़ रहे राव नरबीर सिंह अपने भाषणों में सीएम सैनी की तारीफ कर रहे हैं, लेकिन खट्टर का जिक्र नहीं कर रहे हैं। पार्टी ने हाल ही में नायब सिंह सैनी को हरियाणा का नया मुख्यमंत्री बनाया, जिससे उम्मीद की जा रही थी कि यह बदलाव पार्टी को फायदा पहुंचाएगा।

पार्टी पोस्टरों में जगह नहीं दी

जानकारी के अनुसार, इसके बाद खट्टर ने करनाल से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की, लेकिन अब उन्हें पार्टी पोस्टरों में जगह नहीं दे रही है। बीजेपी की इस नई रणनीति के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें तो पोस्टरों में हैं, लेकिन वे भी पहले की तुलना में छोटी दिखाई दे रही हैं। इसके बजाय, एक आम आदमी का चेहरा प्रमुखता से दिखाया जा रहा है, जिससे लगता है कि पार्टी अब सत्ता विरोधी लहर को संभालने के लिए नई दिशा में सोच रही है।देखना यह होगा कि बीजेपी की यह नई रणनीति चुनावी मैदान में कितनी सफल होती है और क्या पार्टी खट्टर के बिना ही जनता में अपनी पकड़ मजबूत कर पाती है।

किम जोंग ने किसे दी धमकी? परमाणु हमला कर देंगे

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox