होम / Kumari Selja ने कहा- मतदान हमारे संविधान, न्याय और सच्चाई की रक्षा का अवसर

Kumari Selja ने कहा- मतदान हमारे संविधान, न्याय और सच्चाई की रक्षा का अवसर

• LAST UPDATED : October 4, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kumari Selja : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा ने कहा है कि न्याय, संविधान एवं अधिकारों की लड़ाई अभी नहीं थमी है। पांच अक्टूबर का दिन सिर्फ एक चुनाव का दिन नहीं है, बल्कि हमारे संविधान, न्याय और सच्चाई की रक्षा का अवसर है। ऐसे में कांग्रेस की सात गांरटियों पर भरोसा करते हुए अपने और अपने बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए हर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें।

Kumari Selja : सरकार आने पर एक बार फिर से कांग्रेस हरियाणा को एक नंबर बनाएगी

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि  कांग्रेस की सात गारंटियां पक्की है, कांग्रेस जो कहती है वह करके दिखाती है, कांग्रेस भाजपा की तरह झूठे वादे नहीं करती। कांग्रेस की सरकार बनने पर बुजुर्गों और दिव्यांगों को 06 हजार रुपए प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी, क्रीमी लेयर की सीमा बढ़ाकर 10 लाख रुपये की जाएगी, सरकार गरीबों के 25 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान करेगी, पुरानी पेंशन स्कीम को दोबारा बहाल किया जाएगा।

गरीबों को 100-100 गज के प्लॉट और आवास बनाने के लिए ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा, एमएसपी को कानूनी तौर से लागू किया जाएगा, सत्ता में आने पर 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में और अब जो कांग्रेस के पक्ष में परिणाम आ रहे हैं, वह राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का परिणाम है। सरकार आने पर एक बार फिर से कांग्रेस हरियाणा को एक नंबर बनाएगी।

आपका वोट, हरियाणा का भविष्य तय करेगा

उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में महिलाओं के अपहरण, बलात्कार, शोषण जैसे अपराधों में हरियाणा नंबर वन बना हुआ है। प्रदेश बेरोजगारी में भी नंबर वन बना हुआ है, भाजपा सरकार ने रोजगार देने के बजाए रोजगार छीना है, युवाओं को कांग्रेस बेहतर भविष्य देगी। कांग्रेस की सरकार आने पर दो लाख सरकारी नौकरी देगी। नशा प्रदेश को बर्बाद कर रहा है और भाजपा सरकार हाथ पर हाथ रखे बैठी बर्बादी देख रही है, इसके साथ ही नशा मुक्त माहौल युवाओं को देगी।

हरियाणा में जो तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने आंदोलन किया, इसमें जो शहीद हुए हैं उनकी याद के लिए हरियाणा में एक बड़ा स्मारक बनाएंगे। मृतक किसानों के बच्चों को सरकारी नौकरी देंगे। उन्होंने मतदाताओं से एक अपील में कहा है कि हरियाणा के विकास, गरीबों के हक, और वंचितों की आवाज को मजबूत करने के लिए हमें एकजुट होकर न्याय की इस लड़ाई में कांग्रेस के साथ आना होगा।  उन्होंने मतदाताओं से एक अपील में कहा कि मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाएं। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में अपने वोट की ताकत दिखाकर भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाए। आपका वोट, हरियाणा का भविष्य तय करेगा।

हिसार में मतदान करेंगी कुमारी सैलजा

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं सिरसा की सांसद कुमारी सैलजा हिसार के न्यू यशोदा स्कूल अर्बन एस्टेट 2, मतदान केंद्र पर सुबह 8 बजे मतदान करेंगी।

Bhupinder Singh Hooda : … तो मैं राजनीति करना ही छोड़ दूंगा : भूपेंद्र हुड्‌डा

Manohar Lal Khattar: पोस्टरों से हुए गायब! आखिर मनोहर लाल खट्टर पर किस बात की नाराजगी?

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox