होम / International Kullu Dussehra Festival : इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में 21 देश भाग लेंगे : सुंदर ठाकुर

International Kullu Dussehra Festival : इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में 21 देश भाग लेंगे : सुंदर ठाकुर

• LAST UPDATED : October 4, 2024
  • अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा के सफल आयोजन के लिए एंबेसडर्ज मीट का आयोजन

India News Haryana (इंडिया न्यूज), International Kullu Dussehra Festival : अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा का सफल आयोजन सुनिश्चित करने के लिए मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर ने वीरवार को नई दिल्ली में आयोजित राजदूतों की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुंदर सिंह ठाकुर ने कहा कि इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में 21 देश भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू 18 अक्तूबर, 2024 को कुल्लू में विभिन्न देशों के राजदूत, एक्सीलेंसी और मिशन प्रमुखों के साथ विभिन्न बिंदुओं पर वार्ता करेंगे।

International Kullu Dussehra Festival : विभिन्न सुविधाओं और यात्रा संबंधी सहायता के बारे में भी बताया

उन्होंने कहा कि इससे व्यापार और कारोबार को बढ़ावा मिलने के साथ-साथ सांस्कृतिक आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करने मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय लोक नृत्य महोत्सव में इन देशों के कारीगर स्टॉल लगाएंगे और सांस्कृतिक दल लोक नृत्य प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने विभिन्न दूतावासों के राजनयिकों और प्रतिनिधियों को आयोजन की तैयारियों के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने दशहरा में भाग लेने के लिए दी जाने वाली विभिन्न सुविधाओं और यात्रा संबंधी सहायता के बारे में भी बताया।

प्रधान आवासीय आयुक्त एस के सिंगला ने आयोजन के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के डीडीजी अमित माथुर ने भी बहुमूल्य जानकारी दी। दूतावासों के प्रतिनिधियों ने पिछले वर्षों में हिमाचल प्रदेश सरकार के सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त किया। बैठक में वन संरक्षक नीरज चड्ढा, राजनयिक और विभिन्न दूतावासों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

Bhupinder Singh Hooda : … तो मैं राजनीति करना ही छोड़ दूंगा : भूपेंद्र हुड्‌डा

PM KISAN Scheme : प्रधानमंत्री 9.4 करोड़ किसानों को प्रत्यक्ष लाभ अंतरण के माध्यम से 20,000 करोड़ रुपये जारी करेंगे

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox