होम / Omicron Update Today ओमिक्रॉन की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए केंद्र सरकार देश में सख्ती बरतनी की तैयारी में

Omicron Update Today ओमिक्रॉन की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए केंद्र सरकार देश में सख्ती बरतनी की तैयारी में

• LAST UPDATED : December 22, 2021

Omicron Update Today

 इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़: 

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए केंद्र सरकार देश में सख्ती बरतनी की तैयारी में है।

Union Health Secretary Rajesh Bhushan की ओर से केंद शासित प्रदेशों व राज्य सरकारों को लिखे पत्र में कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि अब तक देश के 13 राज्यों में ओमिक्रॉन दस्तक दे चुका है और इस वैरिएंट के इन राज्यों में 200 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं।

स्वास्थ्य सचिव Rajesh Bhushan ने पत्र में कहा है कि ओमिक्रॉन डेल्टा की तुलना में कम से कम तीन ाुना ज्यादा संक्रामक है, इसलिए, स्थानीय व जिला स्तर पर और भी अधिक दूरदर्शिता, डेटा विश्लेषण, गतिशील निर्णय लेने और सख्त तथा त्वरित रोकथाम कार्रवाई की आवश्यकता है। स्वास्थ्य सचिव ने पत्र में कहा है कि डेल्टा अब भी देश के विभिन्न हिस्सों में मौजूद है।

Covid Protocol को लेकर कार्रवाई का आग्रह  Omicron Update Today

Rajesh Bhushan ने कहा, पिछले एक सप्ताह में टेस्ट पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत या उससे अधिक है और आॅक्सीजन समर्थित या आईसीयू बेड पर 40 फीसदी या उससे अधिक भरे हुए हैं, वहां जिला स्तर पर रोकथाम के उपाय और प्रतिबंध लगाए जाने चाहिए।

Rajesh Bhushan ने राज्यों से Containment, Testing and Surveillance, Clinical Management, Vaccination and COVID Protocol को लेकर भी कार्रवाई करने का आग्रह किया है। स्वास्थ्य मंत्री Mansukh Mandaviya ने इससे पहले कहा कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि मौजूदा टीके कोरोना के ओमिक्रॉन संस्करण पर काम नहीं करते हैं।

Also Read: Punjab School पंजाब में 24 से 31 दिसंबर तक स्कूल बंद

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox