होम / Farmers Protest: धान की खरीद न होने से सड़कों पर उतरे किसान, हाइवे किया जाम, जमकर की नारेबाजी

Farmers Protest: धान की खरीद न होने से सड़कों पर उतरे किसान, हाइवे किया जाम, जमकर की नारेबाजी

• LAST UPDATED : October 7, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Farmers Protest: हरियाणा में किसानों की दशा बिगड़ती जा रही है। लगातार किसान किसी ना किसी मुद्दे को लेकर सड़को पर उतरे हैं MSP से लेकर धान की खरीद ना होने तक किसानों को काफी सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सरकारी खरीद घोषित होने के बावजूद अधिकतर मंडियों में धान नहीं खरीदा जा रहा है। और तो और चुनाव और रविवार की छुट्टी के कारण तीन दिनों से खरीद बंद है। अब इसी को राज्य सरकार पर हमलावर हैं। किसान कई दिनों से रखवाली कर रहे हैं। अब रविवार सुबह बारिश होने के कारण हजारों क्विंटल धान भीग गया है, जिसका दाना खराब होने की आशंका पैदा हो गई। धान की दुर्दशा को लेकर असंध अनाज मंडी के निकट किसानों ने नेशनल हाईवे 709ए पर जाम लगाकर धरना शुरू कर दिया हैऔर हाइवे जाम कर लिया है।

  • किसानों के मुद्दे को लेकर बैठक जारी
  • हफ्तेभर से किसान हैं परेशान

kurukshetra Election News : लाडवा सबसे हॉट सीट, यहां की जानी है काउंटिंग, मतगणना केंद्र के आसपास कड़ी सुरक्षा

किसानों के मुद्दे को लेकर बैठक जारी

किसानों की दशा काफी खराब होने के कारण अब इसका समाधान निकालने की कोशिश की जा रही है। दरअसल, राइस मिलर्स अभी धान खरीदने को तैयार नहीं हैं, उनका कहना है कि वो सोमवार को कैथल के चीका में होने वाली बैठक में फैसला करेंगे कि धान खरीदें या नहीं। जिला करनाल राइस मिलर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राज कुमार गुप्ता ने बताया कि कल कैथल जिले में प्रदेशस्तरीय बैठक है, उसमें जो निर्णय होगा, उसी को माना जाएगा।

Karnal Mandi: मंडी के बाहर लगा ताला, करनाल में किसानों की बड़ी चेतावनी, पढ़ें पूरी खबर

हफ्तेभर से किसान हैं परेशान

दरअसल, करनाल मंडी में किसान रजनीश ने जानकारी दी कि छह दिन हो गए हैं वो मंडी में धान लेकर आ रहे हैं। धान की खरीद बिलकुल नहीं हो रही है जिसकी वजह से घर का खर्चा नहीं चल पा रहा। बच्चों के स्कूल की फीस भरने में भी दिक्कत आ रही है। अलसुबह जो बारिश आई थी उसके कारण उनकी धान खराब हो गई और अब तक कोई अधिकारी उनसे मिलने नहीं आया। ऐसे ही जोभी किसान धरने पर हैं उनकी खुद की अपनी कई समस्याएं हैं।

Governor Bandaru Dattatreya in Rohatak : राज्यपाल बोले- भारत में त्योहारों का अपना विशेष महत्व, नागरिकों को दी दशहरे की अग्रिम शुभकामनाएं

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox