होम / Freedom Fighter Pandit Shriram Sharma : रोहतक में स्वतंत्रता सेनानी पंडित श्रीराम शर्मा की प्रतिमा लगाने पर हुआ विवाद

Freedom Fighter Pandit Shriram Sharma : रोहतक में स्वतंत्रता सेनानी पंडित श्रीराम शर्मा की प्रतिमा लगाने पर हुआ विवाद

• LAST UPDATED : October 7, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Freedom Fighter Pandit Shriram Sharma : रोहतक के नया बस स्टैंड के सामने स्थित पंडित श्रीराम शर्मा पार्क के गेट पर सोमवार को स्वतंत्रता सेनानी पंडित श्रीराम शर्मा की प्रतिमा लगाने को लेकर विवाद हो गया। बताया जा रहा है कि जब प्रतिमा स्थापित करने का प्रयास किया जा रहा था, तो मौके पर पहुंच पुलिस ने उसे रोक दिया, जिससे विवाद बढ़ गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पंडित श्रीराम शर्मा विचार मंच के अध्यक्ष डॉ. अशोक दीक्षित ने बताया कि पंडित श्रीराम शर्मा की पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी प्रतिमा पार्क के गेट पर स्थापित करने की योजना थी। जैसे ही सोमवार को क्रेन से प्रतिमा उतारी जा रही थी, पुलिस मौके पर पहुंची और प्रतिमा स्थापना के कार्य को रोक दिया।

Freedom Fighter Pandit Shriram Sharma : आचार संहिता हटने के बाद प्रतिमा लगाने की अनुमति

जानकारी अनुसार सिविल लाइन के एसएचओ ने मौके पर पहुंचकर प्रतिमा लगाने पर आपत्ति जताई और शिकायत का हवाला देकर प्रतिमा लगाने की प्रक्रिया को रोक दिया गया, लेकिन शिकायत दिखाने से इनकार कर दिया गया। जिसके इसके बाद हंगामा बढ़ गया और सर्व समाज के लोग एसएचओ के खिलाफ धरने पर बैठ गए।

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए एचएसवीपी के संपदा अधिकारी मुकुंद तंवर और डीएसपी अमित कुमार ने मौके पर पहुंचकर धरने पर बैठे लोगों को समझाने की कोशिश की। मुकुंद तंवर ने लोगों को आश्वस्त किया कि आचार संहिता हटने के बाद प्रतिमा लगाने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। फिलहाल प्रतिमा को सम्मान पूर्वक एक स्थान पर रखने की बात कही गई, जिसके बाद धरने पर बैठे लोग मान गए।

20 अगस्त के बाद प्रतिमा स्थापित करने का समय तय हुआ था

डॉ. अशोक दीक्षित ने बताया कि नगर निगम ने 30 सितंबर 2023 को पार्क का नाम पंडित श्रीराम शर्मा के नाम पर रखा था। इसके बाद, पंडित श्रीराम शर्मा की प्रतिमा स्थापित करने के लिए तीन महीने से पत्राचार किया जा रहा था। उन्होंने यह भी कहा कि 20 अगस्त के बाद प्रतिमा स्थापित करने का समय तय हुआ था, लेकिन आचार संहिता के चलते इसे टाल दिया गया था। अधिकारियों ने प्रतिमा को फिलहाल सम्मानपूर्वक एक स्थान पर रखने का सुझाव दिया है और आचार संहिता समाप्त होने के बाद प्रतिमा स्थापित करने की प्रक्रिया को पूरा करने का आश्वासन दिया है।

Anil Vij’s Statement : “नतीजे आने दो, हुड्डा साहब को अपनी हैसियत पता लग जाएगी” 

Haryana Election Voting Counting Preparation : जानिए प्रदेश के इतने स्ट्रॉन्ग रूम में गई रखी हैं ईवीएम, थ्री लेयर सिक्योरिटी में EVM

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox