होम / Panipat Counting Center पर सुरक्षा व कानून व्यवस्था के लिए 680 पुलिसकर्मियों को किया तैनात, पुलिस ने की ड्यूटियों की रिहर्सल

Panipat Counting Center पर सुरक्षा व कानून व्यवस्था के लिए 680 पुलिसकर्मियों को किया तैनात, पुलिस ने की ड्यूटियों की रिहर्सल

• LAST UPDATED : October 7, 2024
  • एसपी लोकेंद्र सिंह ने मतगणना स्थल का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Panipat Counting Center : हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 के लिए वोटिंग के बाद अब 8 अक्तूबर को मतों व डाक मत पत्रों की मतगणना होगी। जिला की चारों विधानसभाओं पानीपत शहरी, पानीपत ग्रामीण, समालखा व इसराना के लिए आर्य कॉलेज व स्कूल में बनाए गए मतगणना केंद्र का पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह आईपीएस ने सोमवार को दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और सभी पुलिस अधिकारियों को ड्यूटी बारे उचित दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान पुलिस फोर्स द्वारा ड्यूटी की रिहर्सल की गई। मतगणना केंद्र पर सुरक्षा व कानून व्यवस्था के लिए 680 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम की थ्री लेयर की सुरक्षा व्यवस्था में सीएपीएफ (पैरामिलिट्री फोर्स), हरियाणा आर्म्ड पुलिस व जिला पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

Panipat Counting Center

Panipat Counting Center :  विशेष सुरक्षा प्लान तैयार कर पुख्ता बंदोबस्त किए

पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह के निर्देशन में मतगणना के लिए पानीपत पुलिस द्वारा विशेष सुरक्षा प्लान तैयार कर पुख्ता बंदोबस्त किये गए है। मतगणना केन्द्रों के साथ ही यहां चारों तरफ की सुरक्षा के लिये 4 पर्यवेक्षण अधिकारी, 12 निरीक्षक रैंक के अधिकारी व पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौजूद रहेगा। मतगणना भवन के अंदर प्रवेश करने वाले अधिकृत व्यक्ति को उच्च स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था से गुजरना होगा।

मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट व अन्य आपत्तिजनक वस्तु का मतगणना केन्द्र के अंदर लेकर जाना निषेध है। किसी भी प्रकार की कानून व्यवस्था स्थिति से निपटने के लिए दंगा निरोधक उपकरण से सुसज्जित पुलिस बल की 2 कंपनी तैनात रहेंगी। मतगणना के दौरान राइडर व पीसीआर व ईआरवी गश्त में मौजूद रहकर यातायात व कानून व्यवस्था को बनाए रखेंगी।

 जीटी रोड सर्विस लेन पर 5 नाके लगाए

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163  के तहत जारी किए गए आदेशों को प्रभावी ढ़ंग से लागू किया जाएगा। आदेशों की अवहेलना करने वाले के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगा। मतगणना के दौरान ड्यूटी पर आने वाले सभी अधिकारी/कर्मचारी अपना आईकार्ड साथ लेकर आएंगे। बिना आईडी कार्ड किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
मतगणना केंद्र के चारों तरफ व बाहर जीटी रोड सर्विस लेन पर 5 नाके लगाए गए है।

सर्विस लेन रोड पर किसी भी वाहन को खड़ा करने की अनुमति नहीं

सर्विस लेन पर प्रेम हॉस्पिटल गली पास, आर्य कॉलेज के मुख्य द्वार पर, आर्य कॉलेज परिसर में, आर्य बाल भारती स्कूल के पास व पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के पास नाके लगाए गए है। जरूरत पड़ने पर वाहनों के रूट को भी डायवर्ट करने का प्लान बनाया गया है। वाहनों के लिए फ्लाई ओवर पुल के नीचे पार्किंग बनाई गई है। ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मचारियों अपने वाहनों को इसी पार्किंग में खड़ा करेंगे। मतगणना परिसर व सर्विस लेन रोड पर किसी भी वाहन को खड़ा करने की अनुमति नहीं है।

Haryana CM Face : “पार्टी में जब दोनों ही सीनियर मोस्ट है तो दोनों का नाम आना स्वाभाविक, फैसला हाईकमान ही करेगा”

Anil Vij’s Statement : “नतीजे आने दो, हुड्डा साहब को अपनी हैसियत पता लग जाएगी” 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox