होम / Haryana Assembly Election Result: हरियाणा में किसकी होगी जीत और किसको मिलेगी मात? नतीजे आएंगे आज

Haryana Assembly Election Result: हरियाणा में किसकी होगी जीत और किसको मिलेगी मात? नतीजे आएंगे आज

• LAST UPDATED : October 8, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election Result: 5 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया हो चुकी थी। जिसके बाद 1031 मतदाताओं की किस्मत EVM में कैद है। अब इंतजार है तो सिर्फ इस खजाने की तिजोरी खुलने का। आपको बता दें आज हरियाणा की राजनीति के लिए बेहद ही अहम दिन है। क्यूंकि आज 5 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आएंगे। सभी पार्टियों अपनी-अपनी जीत का दावा ठोक रहे हैं। लेकिन कुछ देर बात इस बात का खुलासा हो जाएगा कि किसके हाथ आएगी सत्ता और किसको मिलेगी मात?

  • सुबह 8 बजे खुलेंगे EVM के ताले
  • 1031 प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला

Postal Department द्वारा 7 से 10 अक्तूबर तक विशेष जागरूकता कैंप किए जाएंगे आयोजित 

सुबह 8 बजे खुलेंगे EVM के ताले

जैसा की आप सभी जानते हैं कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए आज मतगणना होने वाली है। हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटों पर सुबह आठ बजे से मतगणना शुरु हो जाएगी। आपको बता दें इस खास प्रक्रिया के लिए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतेजाम किए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार हरियाणा में 67.90 प्रतिशत मतदान हुआ था। जिसके बाद इसे लेकर अटकलें तेज हो गई हैं कि कौन होगा हरियाणा की सत्ता पर काबिज?

Haryana Elections 2024: ’70 से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस’, कांग्रेस प्रत्याशी आदित्य सुरजेवाला का दावा

1031 प्रत्याशियों की किस्मत का होगा फैसला

हरियाणा की राजनीति का आज बड़ा फैसला होने वाला है। देशभर के सभी नागरिकों की नजरें हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों पर टिकी हुई हैं। जैसा की आप सभी जानते हैं कि 90 विधानसभा सीटों पर सभी पार्टियों के कुल 1031 उम्मीदवार मैदान में उतरे थे। अब इनका फैसला evm में कैद है जो कुछ ही देर में खुलने वाला है। दरअसल, इनमें 464 निर्दलीय और 101 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं। सभी उम्मीदवारों की किस्मत का आज फैसला हो जाएगा।इन सीटों पर पांच अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान हुआ था।

Anil Vij’s Statement : “नतीजे आने दो, हुड्डा साहब को अपनी हैसियत पता लग जाएगी” 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox