होम / Haryana Assembly Election Results : कहीं न कहीं…, खराब प्रदर्शन पर ये बोली कुमारी सैलजा

Haryana Assembly Election Results : कहीं न कहीं…, खराब प्रदर्शन पर ये बोली कुमारी सैलजा

• LAST UPDATED : October 8, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Assembly Election Results 2024 Live: हरियाणा में भाजपा के तीसरी बार सरकार बनाने का दावा सही साबित हुआ है, वहीं प्रदेश में कांग्रेस के बहुमत के साथ जीत दर्ज करने के एग्जिट पोल्स के दावे भी फुस्स साबित हुए हैं। इसी बीच कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर पार्टी की वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा ने हार के कारणों की गहन समीक्षा किए जाने की बात कही। उन्होंने माना कि कांग्रेस के भीतर कहीं न कहीं कोई बड़ी गलती हुई है, जिसके चलते पार्टी संघर्ष कर रही है।

Haryana Assembly Election Results : हम 60 सीटों की बात कर रहे थे…

कुमारी सैलजा ने कहा किए प्रदेेश में हम 60 सीटों की बात कर रहे थे, लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि हम केवल संघर्ष ही कर रहे हैं, यह बिल्कुल एक बड़ी गलती है। हालांकि सैलजा ने यह भी कहा कि मुझे पता है कि यह अच्छा नहीं लग रहा है”। सैलजा ने कहा कि हम तो चुनाव में पूरी तरह से स्वीप करना चाह रहे थे, लेकिन अब हमें देखना होगा आखिर हुई गलती कहां, या फिर भाजपा ने कोई खेल खेला.” आखिर कारण क्या रहें कि हम जीत नहीं, गहन मूल्यांकन की अब जरूरत होगी।

एग्जिट पोल हुए फुस्स

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनावों की 90 सीटों पर चुनाव लड़ा गया था, जिसमें 1031 प्रत्याशियों ने अपना भविष्य आजमाया था। फिलहाल प्रदेश में बढ़त तो बीजेपी को ही मिली है। चुनाव के बाद एकदम से जो एग्जिट पोल आए थे वे कांग्रेेस के पूर्ण पक्ष में रहे लेकिन मतगणना के बाद ये सभी पोल फुस्स साबित हुए।

Haryana Assembly Results 2024 : धरे के धरे रहे गए एग्जिट पोल्स, दावे हुए फुस्स

Haryana Assembly Election Results 2024 Live : हरियाणा चुनाव का रिजल्ट, कालका से शक्ति रानी शर्मा जीतीं

Shakti Rani Sharam ने नगर निगम अंबाला चुनाव में भी लहराया था विजयी परचम

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox