होम / Amit Malviya: “कांग्रेस है नई मुस्लिम लीग…”, बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Amit Malviya: “कांग्रेस है नई मुस्लिम लीग…”, बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कांग्रेस पर साधा निशाना

• LAST UPDATED : October 9, 2024

महिमा कटारिया, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Amit Malviya: भाजपा नेता अमित मालवीय ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की वोट शेयर पर कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का अधिकांश समर्थन मुस्लिम बहुल सीटों से आता है, और इसे नई मुस्लिम लीग के रूप में परिभाषित किया। मालवीय ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस में हिंदुओं का भविष्य नहीं है।

बयान में दिया उदहारण

उन्होंने अपने बयान में उदाहरण देते हुए कहा, “हरियाणा में नूंह से आफताब अहमद ने 91,833 वोट लेकर जीत हासिल की, जबकि फिरोजपुर झिरका से मामन खान ने 1,30,497 वोट लिए और 64% के अंतर से जीते। इसी तरह, मोहम्मद इलियास ने पुन्हाना से 85,300 वोट हासिल किए।”

Anil Vij: ‘जमानत जब्त पार्टी’, अनिल विज ने किस पर साधा निशाना, जानें

इन आंकड़ों को साझा करते हुए मालवीय ने कहा कि कांग्रेस को अपने वोट शेयर पर गर्व करना बंद कर देना चाहिए, क्योंकि यह मुख्य रूप से मुस्लिम बहुल क्षेत्रों से आता है।

मालवीय ने जम्मू-कश्मीर के चुनाव परिणामों का भी जिक्र किया, जहां कांग्रेस का कोई भी हिंदू उम्मीदवार सफल नहीं हो सका। उन्होंने कहा, “जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के टिकट पर जीतने वालों में सभी मुस्लिम उम्मीदवार शामिल हैं, जैसे इरफान हाफिज लोन, निजामुद्दीन भट और तारिक हमीद कर्रा।”

कांग्रेस को बताया विभाजनकारी

इस प्रकार, उन्होंने कांग्रेस को एक सांप्रदायिक और विभाजनकारी पार्टी बताते हुए कहा कि इसका राजनीतिक भविष्य हिंदुओं के लिए अंधकार में है। मालवीय का यह बयान यह दर्शाता है कि भाजपा कांग्रेस की चुनावी रणनीतियों को लेकर कितनी गंभीरता से चिंतित है और वह इसे राजनीतिक नफरत के रूप में देखने की कोशिश कर रही है।

Haryana Politics: नतीजे घोषित होते ही बीजेपी में वापस आए 2 विधायक, जानें नाम

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox