होम / Independent MLAs ने की धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात, बीजेपी के तीनों बागियों का बीजेपी को समर्थन  

Independent MLAs ने की धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात, बीजेपी के तीनों बागियों का बीजेपी को समर्थन  

• LAST UPDATED : October 9, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Independent MLAs  : हरियाणा विधानसभा रिजल्ट ने इस बार सबको चौंका दिया। एग्जिट पोल से उल्टे चुनाव परिणाम सामने आए। बीजेपी को हरियाणा में बहुमत मिल गया है। हरियाणा में बहुमत हासिल करने वाली बीजेपी ने सरकार बनाने से पहले ही सियासी समीकरण साधने शुरू कर दिए हैं। बीजपी से ही बागी होकर चुनाव लड़ने वाले तीनों गन्नौर से देवेंद्र कादियान, बहादुरगढ़ से राजेश जून, और हिसार से सावित्री जिंदल ने निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की। अब जीत के बाद तीनों ने ही बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।

Independent MLAs  :  दिल्ली में भाजपा नेताओं से मुलाकात की

उल्लेखनीय है कि हरियाणा में भाजपा की जीत को और मजबूती मिली है। तीनों निर्दलीय विधायक देवेंद्र कादियान और राजेश जून सावित्री जिंदल ने भाजपा को समर्थन देने के लिए दिल्ली में भाजपा नेताओं से मुलाकात की। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल ने इसकी पुष्टि की। तीनों ने बुधवार को धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात भी की। इस मुलाकात के बाद तीनों ने बीजेपी के समर्थन का ऐलान किया। हरियाणा में नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान भी होने वाला है।

कुल 51 विधायकों का समर्थन हो गया

तीनों विधायकों ने दिल्ली में हरियाणा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सहप्रभारी बिप्लब देब और प्रदेश अध्यक्ष मोहन बड़ौली से मुलाकात की। अब बीजेपी के पास 48 सीटों के साथ-साथ तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन से कुल 51 विधायकों का समर्थन हो गया है। कादियान और सावित्री जिंदल ने टिकट न मिलने पर बीजेपी से बगावत कर निर्दलीय चुनाव लड़ा था, जबकि राजेश जून ने कांग्रेस से टिकट न मिलने के कारण निर्दलीय चुनाव लड़ा।

Haryana Mahendragarh Election Result : … वो कौन थे जिन्होंने भाजपा के कंवर सिंह यादव की राह की आसान

Adampur Assembly में हुई बेटे भव्य बिश्नोई की हार के बाद रोने लगे पिता कुलदीप बिश्नोई

 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox