होम / Rohtak Crime News : एसीबी ने 1 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में नायब तहसीलदार, रजिस्ट्री क्लर्क तथा निजी व्यक्ति पर किया केस दर्ज

Rohtak Crime News : एसीबी ने 1 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में नायब तहसीलदार, रजिस्ट्री क्लर्क तथा निजी व्यक्ति पर किया केस दर्ज

• LAST UPDATED : October 9, 2024
  • एसीबी की टीम ने आरोपी साहिल को 1 लाख रुपए की रिश्वत के साथ रंगे हाथों किया गिरफ्तार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rohtak Crime News : हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने आज रोहतक जिला में कार्यरत नायब तहसीलदार प्रवीण शर्मा, रजिस्ट्री क्लर्क मनजीत तथा निजी व्यक्ति साहिल पर 1 लाख की रिश्वत लेने के मामले में मुकदमा दर्ज किया। आरोपियों द्वारा शिकायतकर्ता की माता किताबों के नाम रजिस्टर्ड दुकान को शिकायतकर्ता के नाम पर ट्रांसफर करने के बदले में 1.80 लाख रुपए की रिश्वत की मांग की गई थी। इस मामले में एसीबी की टीम ने आरोपी साहिल को लाख की रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। इस मामले में आवश्यक सबूत जुटाते हुए जांच की जा रही है।

Rohtak Crime News : 1 लाख 80 हजार रुपए की राशि की रिश्वत की मांग की गई

इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को शिकायत प्राप्त हुई थी जिसमें शिकायतकर्ता द्वारा बताया गया कि उसकी रोहतक के मॉडल टाउन में 160 गज की एक दुकान है जो शिकायतकर्ता की माता किताबों के नाम पर रजिस्टर्ड है।

शिकायतकर्ता की माता उस दुकान की डीड का स्थानांतरण उसके (शिकायतकर्ता) नाम करवाना चाहती है। इस संबंध में शिकायतकर्ता प्रवीण शर्मा, नायब तहसीलदार रोहतक व मंजीत ( रजिस्ट्री क्लर्क), तहसील रोहतक से मिला। नायब तहसीलदार प्रवीण शर्मा द्वारा साहिल (निजी व्यक्ति) के माध्यम से 1 लाख 80 हजार रुपए की राशि की रिश्वत की मांग की गई।

आरोपी साहिल को 1 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया

एसीबी की टीम ने तथ्यों की जांच पड़ताल करते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए योजना बनाई और आरोपी साहिल को 1 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। इस मामले में आरोपी मनजीत की भी संलिप्तता पाई गई। यह पूरी कार्रवाई गवाहों के समक्ष पारदर्शिता के साथ की गई।

आरोपियों के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो, रोहतक पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई की गई है। ब्यूरो के प्रवक्ता ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें।

Adampur Assembly : चुनावी दंगल में नौकरशाह से चित हुआ है बिश्नोई परिवार

Uchana Assembly : बीरेंद्र परिवार को पांच साल तक रहेगी “मात्र 32 मतों से हार” की टीस

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox