होम / Haryana Cabinet News: सावित्री जिंदल से लेकर श्रुति चौधरी तक, जानिए मंत्री मंडल में और किसको मिल सकती है जगह

Haryana Cabinet News: सावित्री जिंदल से लेकर श्रुति चौधरी तक, जानिए मंत्री मंडल में और किसको मिल सकती है जगह

• LAST UPDATED : October 10, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Cabinet News: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद अब चर्चा मंत्री मंडल को लेकर चर्चा तेज हो गई है । आपको बता दें बीजेपी की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी से मुलाकात की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सैनी को बीजेपी की ‘ऐतिहासिक’ जीत के लिए शुभकामनाएं भी दी । और इस बात का यकीन दिलाया कि विकसित भारत के संकल्प में हरियाणा की भूमिका और महत्वपूर्ण होने जा रही है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं हरियाणा विधानसभा चुनाव का परिणाम 8 अक्टूबर को आया। परिणाम आने के बाद अच्छा खासा समय बीत चुका है । ऐसे में अब चर्चा है तो मंत्री पदों को लेकर। आपको बता दें हरियाणा विधानसभा चुनाव में 48 सीटें जीतने वाली बीजेपी को तीन निर्दलीय विधायकों ने भी अपना समर्थन दिया है। इसके साथ ही विधानसभा में बीजेपी का आंकड़ा अब 51 हो गया है।

  • निर्दलीय विधायकों ने भी दिया BJP को समर्थन
  • मंत्री पद के लिए इन नामों पर हो रही चर्चा

Rohtak Crime News : एसीबी ने 1 लाख की रिश्वत लेने के आरोप में नायब तहसीलदार, रजिस्ट्री क्लर्क तथा निजी व्यक्ति पर किया केस दर्ज

निर्दलीय विधायकों ने भी दिया BJP को समर्थन

आपको बता दें इस चुनाव में बीजेपी ने 48 सीटें जीती जिसके बाद बीजेपी को 3 निर्दलीय विधायकों ने भी अपना समर्थन दिया। भाजपा को समर्थन देने वालों में देश की सबसे अमीर महिला और निर्दलीय विधायक सावित्री जिंदल के अलावा देवेंद्र कादयान और राजेश जून भी शामिल हैं। अब चर्चा इस बात की लेकर हो रही है कि सावित्री जिंदल को नायब सिंह सैनी की नई सरकार में मंत्री पद पर जगह मिलेगी या नहीं । खास बात यह है कि इनके अलावा तोशाम सीट से जीत हासिल करने वाली और पूर्व मुख्यमंत्री बंसी लाल की पोती श्रुति चौधरी को भी मंत्री पद सौंपने को लेकर चर्चा हो रही है ।

Dr. Archana Gupta : भाजपा की प्रचंड जीत पर प्रदेश भाजपा महामंत्री डॉ अर्चना गुप्ता को बधाई देने वालों का लगा तांता

मंत्री पद के लिए इन नामों पर हो रही चर्चा

सूत्रों के मुताबिक नायब सिंह सैनी की नई सरकार में सीएम पद के अलावा कुल 12 मंत्री शपथ ले सकते हैं। जिनमे पूर्व मंत्री अनिल विज भी शामिल हैं साथ ही कृष्णलाल पंवार, अरविंद शर्मा, कृष्ण बेदी, कृष्ण मिड्डा, महिपाल ढांडा, मूलचंद शर्मा, लक्ष्मण यादव, राव नरबीर, सुनील सांगवान को भी मंत्री बनाया जा सकता है। लेकिन अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि नायब सरकार का शपथ ग्रहण कब होगा, इस बात की चर्चा है कि दशहरा के बाद राज्य में नई सरकार का गठन होगा। सभी इस बात का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि आखिर नायब की नई सरकार में किसको कौन सा पद मिलने वाला है।

Haryana Election Update: हार के बाद बौखलाई कांग्रेस, अब चुनाव आयोग के सामने रख दी ये मांग

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox