होम / Haryana Goverment: हरियाणा को केंद्र सरकार की बड़ी सौगात, चुनाव जीतते ही विकास के लिए जारी किये 1,947 करोड़

Haryana Goverment: हरियाणा को केंद्र सरकार की बड़ी सौगात, चुनाव जीतते ही विकास के लिए जारी किये 1,947 करोड़

• LAST UPDATED : October 11, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Goverment: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में बीजेपी की जीत के बाद हरियाणा में ख़ुशी का माहौल है। आपको बता दें हरियाणा में लगातार तीसरी बार बीजेपी अपनी सरकार बनाने में सफल रही। वहीं बीजेपी का प्रचार प्रसार हरियाणा में काफी चर्चाओं में रहा जिसे बाद बीजेपी जीत हासिल करने में कामियाब भी रही। पिछले कार्य देखते हुए लोगों ने फिर से बीजेपी पर भरोसा जताया है। वहीं, आपको बता दें, प्रदेश में आचार संहिता हट गई है। आचार संहिता हटते ही हरियाणा को केंद्र सरकार की तरफ से बड़ी सौगात मिल गई है।

  • केंद्र सरकार की तरफ से हरियाणा को बड़ा तौहफा
  • सीएम सैनी ने जताया आभार

Ashok Gehlot: ‘इस हार को बहुत…’, हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम पर क्या बोले अशोक गहलोत ?

केंद्र सरकार की तरफ से हरियाणा को बड़ा तौहफा

जैसे ही हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के नतीजे सामने आए वैसे ही चुनाव आयोग ने आचार संहिता हटा दी है। वहीं जैसे ही आचार संहिता हटी वैसे ही केंद्र सरकार ने हरियाणा के लोगों को तोहफा दिया है। आपको बता दें, केंद्र सरकार ने डबल इंजन की सरकार का पहला फायदा 1,947 करोड़ रुपये के तौर पर दिया है। केंद्र सरकार ने हरियाणा के विकास के लिए 1947 करोड़ रुपये की राशि दी है । अब इस राशि का उपयोग राज्य सरकार हरियाणा के विकास के लिए करेगी।

Shamsher Singh Gogi: ‘शुरू से ही पार्टी के अंदर था भीतरघात’, भूपेंद्र हुड्डा पर गरजे शमशेर सिंह गोगी

सीएम सैनी ने जताया आभार

केंद्र सरकार से मिली राशि को लेकर हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने केंद्र सरकार और PM मोदी का आभार जताया। आपको बता दें नायब सैनी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट शेयर कर लिखा कि केंद्र सरकार ने हरियाणा को 1,947 करोड़ रुपये दिए है। हम इसके लिए कृतज्ञ हैं।

इस राशि से हम हर वर्ग को फायदा पहुंचाने वाली जनकल्याणकारी योजनाओं और प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने वाली परियोजनाओं को और तेजी से पूरा कर सकेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस राशि से हरियाणा के नॉन-स्टॉप विकास को गति देने में मदद मिलेगी। उन्होंने प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि, मैं इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी का हरियाणा की तरफ से हार्दिक आभार व्यक्त करता हूँ।

Rape Convict Jailed : नाबालिग को शादी की नीयत से बहला-फुसलाकर भगा ले जाने और रेप के दोषी को 20 साल की कैद 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox