HTML tutorial
होम / Haryana New Goverment: हरियाणा में किस दिन होगा शपथ ग्रहण? हो गया तय, PM Modi भी होंगे शामिल

Haryana New Goverment: हरियाणा में किस दिन होगा शपथ ग्रहण? हो गया तय, PM Modi भी होंगे शामिल

• LAST UPDATED : October 11, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana New Goverment: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल करके इतिहास रच दिया है। अब ऐसे में देशभर के लोग इंतजार कर रहे हैं कि हरियाणा में शपथ ग्रहण कब होगा। दरअसल इस बात का भी फैसला हो गया है। आपको बता दें, हरियाणा के नए मुख्यमंत्री 15 अक्टूबर को पंचकुला में शपथ लेंगे। साथ ही हरियाणा के राज्यपाल ने शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों की निगरानी के लिए 10 सदस्यीय समिति का भी गठन किया है। इसी के सिलसिले में मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने उपायुक्त को पत्र लिखकर जानकारी दी है कि शपथ ग्रहण समारोह 15 अक्टूबर को पंचकुला में होगा। साथ ही इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बह मौजूद रहेंगे ।

  • शपथ ग्रहण से जुड़ी सभी जानकारी
  • इन नेताओं को मिल सकती है पावर

Bhupendra Hooda: भूपेंद्र सिंह हुड्डा से आखिर क्यों नाराज हैं कांग्रेस आलाकमान? बैठक में भी नहीं किया गया आमंत्रित

शपथ ग्रहण से जुड़ी सभी जानकारी

आपको बता दें, हरियाणा की नई सरकार 15 अक्टूबर को पंचकूला में शपथ लेगी। अभी यह तय नहीं हुआ है की कौन कुन ये शपथ लेगा। लेकिन ये तय है कि मुख्यमंत्री की शपथ तो नायब सिंह सैनी ही लेंगे लेकिन इस बात की कोई पुष्टि अभी पार्टी की तरफ से नहीं हुई है। साथ ही खास बात यह है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस शपथ ग्रहण समारोह के साक्षी बनेंगे।

वहीं 15 अक्टूबर को सेक्टर 5 स्थित परेड ग्राउंड में नए मुख्यमंत्री को राज्यपाल द्वारा शपथ दिलवाई जाएगी। इस शपथ समारोह की खबर सुनते ही हरियाणा में इस आयोजन की जोरो शोरो से तैयारियां शहुरु हो गई हैं। साथ ही इसे लेकर शहर में सुरक्षा और प्रशासनिक तैयारियों को तेज कर दिया गया है। वहीं सेक्टर 5 के चारों ओर की सड़कों की मरम्मत का काम भी शुरू हो चुका है और इलाके को बेहतर बनाने के लिए प्रशासन अच्छे खासे प्रयास कर रही है।

Paddy Procurement : हरियाणा में अब तक इतने लाख मीट्रिक टन धान की खरीद

इन नेताओं को मिल सकती है पावर

हरियाणा की नै सरकार में जिन जिन लोगों को मंत्री के चेहरे के रूप में देखा जा सकता है उनमे एक नाम अंबाला छावनी से सातवीं बार चुनाव जीते पूर्व गृह मंत्री अनिल विज का भी है। चूँकि अनिल विज पिछले काफी समय से नाराज हैं और उन्होंने चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदारी ठोंकी थी। वहीं जींद के विधायक कृष्ण मिढा , इसराना से चुनाव जीते राज्यसभा सदस्य कृष्ण पंवार जो की एक दलित नेता हैं और नरवाना से चुनाव जीते पूर्व मंत्री कृष्ण कुमार बेदी की दावेदारी मंत्री पद के लिए प्रबल बन रही है।

Haryana Election Result: ‘हार का संस्कार जलाकर या दबाकर…’, कांग्रेस नेताओं के बयान पर भड़के अनिल विज

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox