HTML tutorial
होम / Kurukshetra University यूएसएसएमएस के छात्रों ने राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में किया नाम रोशन

Kurukshetra University यूएसएसएमएस के छात्रों ने राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में किया नाम रोशन

• LAST UPDATED : October 11, 2024
  • खेल छात्रों के सर्वांगीण विकास में सहायक : प्रो. सोमनाथ सचदेवा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Kurukshetra University : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेल छात्रों को विकसित कर उनका सर्वांगीण विकास करते हैं। इसलिए शिक्षा के साथ-साथ छात्रों को खेलना भी अवश्य चाहिए।

नेतृत्व करने की क्षमता भी विकसित होती

इससे छात्रों का शारीरिक व मानसिक विकास होने के साथ उनमें लक्ष्य को प्राप्त करने तथा नेतृत्व करने की क्षमता भी विकसित होती है। यह विचार कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने शुक्रवार को यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों को राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए व्यक्त किए।

Kurukshetra University : छात्रों को प्रतिदिन खेलों में प्रतिभागिता करनी चाहिए

कुलपति प्रो. सोमनाथ ने कहा कि खेलने से जहां छात्रों का शरीर स्वस्थ होता है वहीं वे मानसिक रूप से भी मजबूत होते हैं। प्रत्येक छात्र को प्रतिदिन कुछ समय खेलों के लिए निकालना चाहिए क्योंकि जिस प्रकार से शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है और अभिभावकों की उम्मीद छात्रों पर ज्यादा है और उससे निश्चित तौर पर छात्रों पर दबाव रहता है इसलिए छात्रों को प्रतिदिन खेलों में प्रतिभागिता करनी चाहिए।

राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में गोल्ड व सिल्वर मेडल प्राप्त किए

स्कूल की वाइस चेयरपर्सन प्रोफेसर सुनीता दलाल व प्रधानाचार्य डॉ. सुखविंद्र सिंह ने कहा कि कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के कुशल मार्गदर्शन में विद्यार्थियों ने विभिन्न राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में गोल्ड व सिल्वर मेडल प्राप्त किए हैं। उन्होंने बताया कि राष्ट्र स्तरीय बाक्सिंग प्रतियोगिता में अनुष्का ने गोल्ड मेडल प्राप्त किया है।

राज्य स्तरीय साइकिलिंग प्रतियोगिता में वंशिका ने 2 सिल्वर मेडल तथा जिला स्तरीय साइक्लिंग प्रतियोगिता में लक्की ने गोल्ड तथा जतिन व सूर्या ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया है। राज्य स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में जया ने प्रथम तथा जिला स्तरीय हॉकी प्रतियोगिता में पावनी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

Congress Fact Finding Committee के गठन पर बोले विज..इनके फैक्ट तो जनता ने निकाल दिए सारे, “अब डिफेक्ट निकल रहे है’

Vinod Sharma Meets Manohar Lal : विनोद शर्मा व सांसद कार्तिकेय शर्मा ने की केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल से शिष्टाचार मुलाक़ात

 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox