HTML tutorial
होम / CM Nayab Singh Saini: CM सैनी ने एक बार फिर दिल्ली का किया रुख, मंत्रिमंडल को लेकर होगी चर्चा

CM Nayab Singh Saini: CM सैनी ने एक बार फिर दिल्ली का किया रुख, मंत्रिमंडल को लेकर होगी चर्चा

• LAST UPDATED : October 12, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Nayab Singh Saini: हरियाणा में नै सरकार के गठन को लेकर हलचल तेज है। आपको बता दें, ये बात तय हो चुकी है कि, हरियाणा में नई सरकार का गठन 15 अक्तूबर को होगा। हरियाणा में शपथ समारोह की भी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। दरअसल यह समारोह पंचकूला में होने वाला है। वहीं, नए सीएम बनने जा रहे नायब सैनी एक बार फिर से दिल्ली पहुँच गए हैं। दरअसल, शुक्रवार को हाईकमान ने cm सैनी को तालाब किया जिसके बाद इन नेताओं के बुलावे पर नायब सैनी चंडीगढ़ से दिल्ली पहुंचे और यहां पर बीजेपी नेताओं से मुलाकात भी की।

  • इन मुद्दों को लेकर हुई चर्चा
  • अनिल विज को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

Karnal Crime News: मामी और भांजे के बीच बना ऐसा रिश्ता जो ले गया मामा की जान, खबर जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

इन मुद्दों को लेकर हुई चर्चा

सूत्रों के मताबिक, इस बैठक का मुख्य उद्देश्य मंत्रिमंडल का गठन है। दरअसल, नई कैबिनेट के गठन को लेकर नायब सिंह सैनी ने गृहमंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा, मनोहर लाल खट्टर के साथ मुलाक़ात कर चर्चा की है। आपको बता दें, सबसे पहले, नायब सैनी ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ मीटिंग की और फिर उसके बाद अमित शाह के आवास पर ये तमाम नेता पहुंचे और यहां पर नए मंत्रिमंडल के गठन को लेकर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक, सीएम के साथ साथ 15 अक्तूबर को बाकि मंत्री भी शपथ लेंगे।

Haryana Goverment: हरियाणा में 25000 पदों के लिए…, शपथ से पहले CM सैनी का मास्टर स्ट्रोक, युवाओं को मिलेगी बड़ी खुशखबरी

अनिल विज को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

आपको बता दें अनिल विज हरियाणा विधानसभा से पहले चर्चाओं में हैं। मजबूत नेता होने के एरान उन्होंने कई बार मुख्यमंत्री के चेहरे के लिए दावेदारी ठोकी है। कहा जा रहा है अगर इन्हे कोई पद नहीं दिया गया तो बीजेपी में अंदरूनी कलह मच सकती है । बताया जा रहा है कि 14 अक्टूबर को चंडीगढ़ में भाजपा विधायक दल की बैठक होगी और इसमें फिर नायब सैनी के नाम पर मुहर लगेगी और वो सीएम बनेंगे। वहीं अनिल विज या कृष्ण पंवार में से किसी एक को अगर मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली तो उन्हें स्पीकर की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

Anil Vij Statement: ‘कांग्रेस को चुनाव चिन्ह बदलकर जलेबी रखना चाहिए’, हरियाणा परिणाम के बाद अनिल विज ने साधा निशाना

ADVERTISEMENT
we women want

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox