HTML tutorial
होम / Dussehra Celebration in Haryana: दशहरा के मौके पर सजेगा हरियाणा, आज बेरली में होगा 125 फीट ऊँचे रावण का दहन

Dussehra Celebration in Haryana: दशहरा के मौके पर सजेगा हरियाणा, आज बेरली में होगा 125 फीट ऊँचे रावण का दहन

• LAST UPDATED : October 12, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Dussehra Celebration in Haryana: दशहरा का उत्सव देशभर में मनाया जाता है। नवरात्री के अंतिम दिन रावण का दहन किया जाता है। जिसके लिए हरियाणा में भी इस त्यौहार को लेकर जोरो शोरो से तैयारियां भी की जाती हैं। आपको बता दें हरियाणा में रेवाड़ी से लेकर बेरली तक ऊँचे ऊँचे रावण के पुतले लगाए जाते हैं। ऐसे में हरियाणा के रेवाड़ी जिले में आज यानी शनिवार को 1 विजयदशमी पर्व मनाया जाएगा। इस बार जिले के बेरली कलां गांव में भी 125 फीट ऊंचे रावण के पुतले का दहन होगा। वहीं शहर के हूडा ग्राउंड में 60-60 फीट ऊंचे रावण और मेघनाथ के पुतलों का दहन किया जाएगा। जिसके चलते हरियाणा के लोग इस दहन में शामिल होंगे। साथ ही दहशरा पर्व को देखते हुए पूरे जिले में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

  • सुरक्षा का रखा गया खास खयाल
  • कार्येक्रम से जुड़ी खास बातें

CM Nayab Singh Saini: CM सैनी ने एक बार फिर दिल्ली का किया रुख, मंत्रिमंडल को लेकर होगी चर्चा

सुरक्षा का रखा गया खास खयाल

इस खास और अहम पर्व पर सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। आपको बता दें आज शाम को जिला सचिवालय के पीछे हुडा ग्राउंड में होने वाले मुख्य कार्यक्रम स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस के जवानों की तैनाती भी होगी । इसके आलावा दशहरा के चलते शाम के वक्त ट्रैफिक को भी इस रूट पर डायवर्ट किया जाएगा। शहर में रावण दहन का कार्यक्रम श्री घंटेश्वर महादेव मंदिर आदर्श रामलील कमेटी और मक्खन लाल धर्मशाला रामलीला कमेटी द्वारा किया जाएगा।

Karnal Crime News: मामी और भांजे के बीच बना ऐसा रिश्ता जो ले गया मामा की जान, खबर जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

कार्येक्रम से जुड़ी खास बातें

आपको बता दें. बेरली कलां गांव में सर छोटेलाल रामलीला क्लब द्वारा रावण दहन किया जाएगा।वहीं रावण का दहन दशहरे के दिन गोधुली बेला में होगा। रावण के दहन का समय शाम साढ़े 5 बजे के बाद का रखा गया है। रावण के दहन के अलावा कार्येक्रम को और भी खास बनाने के लिए कुछ खास इंतजाम किए गए हैं। आपको बता दें दहन से पहले भगवान राम-लक्ष्मण अपनी सेना के साथ रावण से युद्ध करते हुए शहर के बाजार से होते हुए हुडा ग्राउंड तक पहुंचेंगे। उसके बाद भगवान राम की तरफ से रावण की नाभि में तीर मारा जाएगा और बुराई के प्रतीक रावण का अंत होगा।

Haryana Goverment: हरियाणा में 25000 पदों के लिए…, शपथ से पहले CM सैनी का मास्टर स्ट्रोक, युवाओं को मिलेगी बड़ी खुशखबरी

ADVERTISEMENT
we women want

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox