HTML tutorial
होम / Shambhu Border को सील हुए हो गए इतने माह, लेकिन स्थिति अभी भी …

Shambhu Border को सील हुए हो गए इतने माह, लेकिन स्थिति अभी भी …

• LAST UPDATED : October 12, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Shambhu border : हरियाणा-पंजाब सीमा के शंभू बॉर्डर सील हुए 8  माह से ज्यादा का समय हो चुका है, लेकिन अभी भी आगे हालात सुधरते नजर नहीं आ रहे, जिस कारण स्थिति जस की तस बनी हुई है। करीब आधा किलोमीटर का बॉर्डर सील किया हुआ है। इस कारण कोई भी यहां से आ-जा नहीं सकता। इन हालातों के कारण तक अरबों रुपयों का नुकसान हो चुका है और आगे कितना और नुकसान होगा, इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। अपने गंतव्यों तक पहुंचने के लिए लोगों को कई किलोमीटर दूरी की यात्रा करनी पड़ रही है। ईधर जहां, किसान दिल्ली कूच का इरादा नहीं बदल रहे वहीं दूसरी ओर हरियाणा सरकार ट्रैक्टर-ट्रालियों पर दिल्ली जाने की इजाजत नहीं दे रही। ऐसे में हालात कैसे सुधरेंगे, ये समझ से बाहर हैं।

Shambhu Border : सुप्रीम कोर्ट में मामला जाने के बाद भी नहीं खुला रास्ता

वहीं आपको बता दें कि उक्त मामला मामला सुप्रीम कोर्ट में जा चुका है और बातचीत भी हुई, लेकिन अभी तक शंभू बॉर्डर का रास्ता नहीं खुला। किसान अब भी ट्रैक्टर-ट्रालियों से दिल्ली जाने के लिए डटे हुए हैं। इस बॉर्डर पर सुबह 11 बजे से 2 बजे तक प्रतिदिन बैठक भी की जाती है। ट्रैक्टर ट्रालियों के बाद सड़कें पूरी विरान नजर आती हैं।

Major Road Accident In Panipat : त्यौहार के दिन हरियाणा में एक के बाद एक बड़े हादसे: पानीपत में हुए सड़क हादसे में भी गई चार दोस्तों की जान

अंबाला कपड़ा माक्रीट बूरी तरह से चौपट

उक्त बॉर्डर बंद होने से अंबाला शहर का कपड़ा उद्योग भी बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। हरियाणा और पंजाब में अन्य कारोबार पर भी असर पड़ रहा है। करीब सात सौ करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है। रोडवेज को भी रोजाना एकलाख  रुपए की चपत लग रही है। बड़ी बात यह भी है कि प्रतिदिन करीब 60 हजार वाहन चालकों को यहां से अपना रूट डायवर्ट कर ईधर-उधर के रास्तों का सहारा लेना पड़ रहा है। कुछ भी हो आखिर इस बंद का नुकसान ही हो रहा है।

Haryana-Kaithal News : हरियाणा के कैथल में हुआ बड़ा हादसा, कार डूबी नहर में, परिवार के 7 सदस्यों की गई जान

Karnal Crime : 3 दिनों से था व्यक्ति लापता और अब इस हालत में मिला…

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox