HTML tutorial
होम / Yamunanagar News : लोन मिला नहीं…क़िस्त कटनी शुरू..बैंक ने डिफाल्टर घोषित कर वारंट नोटिस किया जारी

Yamunanagar News : लोन मिला नहीं…क़िस्त कटनी शुरू..बैंक ने डिफाल्टर घोषित कर वारंट नोटिस किया जारी

• LAST UPDATED : October 12, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Yamunanagar News : यमुनानगर के बिलासपुर में एक रिटायर्ड मिलिट्री फौजी जसबीर ने अपनी आजीविका चलाने और बच्चों का पालन-पोषण करने के लिए जना स्मॉल फाइनेंस बैंक से लोन लिया। जसबीर पहले से ही एसबीआई बैंक से 9 लाख रुपए का लोन ले चुके थे और पिछले पांच सालों से उसकी किस्तें जमा कर रहे थे। अप्रैल 2023 में जना स्मॉल बैंक के कर्मचारी ब्रिजेश कुमार ने उन्हें बैंक से 22 लाख रुपए का लोन लेने की पेशकश की, जिसमें से 8.5 लाख रुपये एसबीआई बैंक का लोन चुकाने के लिए थे और बाकी राशि जसबीर के कारोबार के लिए थी।

Yamunanagar News : लोन की राशि न आने की वजह से जब जसबीर किस्त अदा नहीं कर पाए

जानकारी मुताबिक फौज से रिटायर्ड फौजी जसबीर और उनकी पत्नी वंदना ने बैंक के सभी जरूरी दस्तावेज जमा कर दिए और 28 जुलाई 2023 को उन्हें 8.5 लाख रुपए का चेक दिया गया। कुछ समय बाद, उन्होंने अपनी 400 वर्ग गज की जमीन की रजिस्ट्री बैंक में जमा कर दी।

इसके बावजूद, जसबीर के खाते में लोन की पूरी राशि नहीं पहुंची और बैंक ने 19,500 रुपये की किस्तें काटनी शुरू कर दीं।  खाते में लोन की राशि न आने की वजह से जब जसबीर किस्त अदा नहीं कर पाए, तो बैंक ने उन्हें डिफॉल्टर घोषित कर दिया और डिफाल्टर नोटिस के साथ साथ अरेस्ट वारंट भी भेज दिया।

जमीन को बैंक ने अपने नाम कर लिया

फौजी ने बताया कि यह लोन मेरी पत्नी वंदना के नाम से चालू कर दिया तथा कुछ दिन बाद हमने अपने 400 वर्ग गज के प्लाट की रजिस्ट्री बैंक में जमा करा दी। बैंक ने कुछ दिन बाद हमारी 19,500 रुपए की किस्त भी चालू कर दी, जबकि खाते में कोई पेमेंट भी नहीं आई, जिसके बाद स्माइल फाइनेंस बैंक ने 22 लाख रुपए लोन की रजिस्ट्री बनवाकर जमीन को बैंक ने अपने नाम कर लिया और इसकी फर्द भी जमा करवा दी थी।

19,500 रुपए की किस्त बैंक से कटना शुरू हो गई थी और लोन की राशि ना मिलने के कारण हम किस्त अदा ना कर पाए और बैंक ने हमें डिफॉल्टर दिखाकर डिफॉल्टर नोटिस भी भेज दिया। सुनवाई ना होने की वजह से अब फौजी दर-दर की ठोकर खाने के लिए मजबूर हो रहा है।

Cricket Team में चयन करवाने के नाम पर एक करोड़ की ठगी

Threat To Shoot CM : जैसे महात्मा गांधी को गोडसे ने….वैसे मुख्यमंत्री को… कौन है सीएम को धमकी देने वाला आरोपी ?

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox