HTML tutorial
होम / Government Job: हरियाणा सरकार की नई नीति, बिना सर्टिफिकेट सरकारी नौकरी पाने का मिलेगा मौका

Government Job: हरियाणा सरकार की नई नीति, बिना सर्टिफिकेट सरकारी नौकरी पाने का मिलेगा मौका

• LAST UPDATED : October 13, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Government Job: हरियाणा सरकार ने चयनित युवाओं के लिए एक महत्वपूर्ण राहत का ऐलान किया है। हरियाणा लोक सेवा आयोग और हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप A, B, C, और D के चयनित उम्मीदवारों को अब जॉइनिंग के लिए चरित्र सत्यापन और मेडिकल सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं होगी।

सरकार ने उन्हें नियुक्ति पत्र बिना इन दस्तावेजों के जारी करने का निर्णय लिया है। हालांकि, उम्मीदवारों को नियुक्ति की तारीख से तीन महीने के भीतर चरित्र सत्यापन और दो महीने के भीतर मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करना होगा।

उम्मीदवारों को मिलेगी राहत

इस निर्णय से उम्मीदवारों को राहत मिलेगी, क्योंकि अब उन्हें इन प्रमाण पत्रों के लिए भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि चरित्र प्रमाणपत्र और मेडिकल प्रक्रिया में समय लगता है, इसलिए यह निर्णय लिया गया। इससे पहले, नए चयनित उम्मीदवारों को सरकारी नौकरियों में शामिल होने के लिए इन दस्तावेजों का सत्यापन कराना अनिवार्य था।

Manohar Lal Khattar : गुरूग्राम में विजयदशमी का जश्न, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने किया रावण दहन

इसके अलावा, एच.पी.एस.सी. और एच.एस.एस.सी. द्वारा भेजे गए उम्मीदवारों का बायोमैट्रिक और फेशियल सत्यापन भी प्रोविजनल नियुक्ति की तिथि से दो सप्ताह के भीतर किया जाएगा। प्रोविजनल नियुक्ति पत्र में यह भी उल्लेख किया जाएगा कि अगर सत्यापन के दौरान किसी प्रकार की प्रतिकूल रिपोर्ट मिलती है, तो नियुक्त कर्मचारी की सेवाएं तुरंत समाप्त की जा सकती हैं।

सीएम सैनी का वादा

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले सरकार ने विभिन्न विभागों में बंपर भर्ती की घोषणा की थी। कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने चुनाव से पहले वादा किया था कि 24,000 पदों का रिजल्ट उनके शपथ ग्रहण से पहले जारी किया जाएगा। अब चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद, रिजल्ट किसी भी समय जारी किया जा सकता है, और युवाओं को उनके सरकारी पदों का बेसब्री से इंतजार है।

Haryana Crime: खुद को बताया बीजेपी नेता, फिर की ऐसी हरकत, जानें पूरा मामला

ADVERTISEMENT
we women want

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox