HTML tutorial
होम / Haryana Election Result: ‘भूपेंद्र हुड्डा बुद्धिहीन…’ क्यों फूटा किसान नेता का गुस्सा, हरियाणा में बताया कांग्रेस की हार का कारण

Haryana Election Result: ‘भूपेंद्र हुड्डा बुद्धिहीन…’ क्यों फूटा किसान नेता का गुस्सा, हरियाणा में बताया कांग्रेस की हार का कारण

• LAST UPDATED : October 13, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election Result: हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार का ठिकरा किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर फोड़ा है। उन्होंने कहा कि हुड्डा की राजनीतिक सोच और निर्णय क्षमता को लेकर उनके मन में गंभीर प्रश्न हैं। चढूनी का मानना है कि कांग्रेस के पक्ष में जो माहौल किसान आंदोलन से बना था, वह भूपेंद्र हुड्डा की वजह से बेकार चला गया।

कांग्रेस पर लगाया आरोप

गुरनाम सिंह चढूनी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले कोई स्पष्ट समझौता नहीं किया और सब कुछ हुड्डा पर छोड़ दिया। उन्होंने चेतावनी दी थी कि अगर हुड्डा को पार्टी का नेतृत्व सौंपा गया, तो इससे कांग्रेस का नुकसान होगा, और अब यह सच साबित हो गया है।

चढूनी ने कहा कि अगर हुड्डा ने अभय चौटाला के साथ समझौता किया होता और उन्हें एक टिकट दिया होता, तो उनकी पार्टी को हरियाणा में बेहतर परिणाम मिल सकते थे। उन्होंने यह भी कहा कि हुड्डा ने कई प्रमुख नेताओं को किनारे कर दिया, जिनमें रमेश दलाल, हर्ष छिकारा, और कुमारी शैलजा शामिल हैं।

कांग्रेस आलाकमान से अपील

किसान नेता ने कांग्रेस आलाकमान से अपील की कि वे हुड्डा को विपक्ष का नेता न बनाएं, क्योंकि पिछले 10 सालों में उन्होंने विपक्ष की भूमिका सही ढंग से नहीं निभाई। चढूनी ने यह भी कहा कि किसानों की आवाज को संसद और विधानसभा में पहुंचाना जरूरी है, ताकि उनकी समस्याएं उचित तरीके से उठाई जा सकें।

इसके अलावा, चढूनी ने कांग्रेस के अहंकार को पार्टी के लिए नुकसानदायक बताया और सुझाव दिया कि अगर प्रियंका गांधी पार्टी की कमान संभालें, तो कांग्रेस को नया जीवन मिल सकता है। उन्होंने साफ कहा कि अगर कांग्रेस ने अपने नेतृत्व पर ध्यान नहीं दिया, तो भाजपा का राज कायम रहेगा।

Baba Siddique Murder: ‘वह मेरा पोता था…,’ दादी ने बताया हत्यारोपी पोते गुरमैल सिंह की पूरी कहानी

Baba Siddique Murder: क्या बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे है बिश्नोई गैंग का हाथ? मामले में हुआ नया खुलासा

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox