होम / Haryana Cm Says सरकार लगातार चला रही नशा विरोधी मुहिम

Haryana Cm Says सरकार लगातार चला रही नशा विरोधी मुहिम

• LAST UPDATED : December 24, 2021

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Haryana Cm Says मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हम सभी को नशा मुक्ति के लिए प्रयास करना चाहिए। सरकार लगातार नशा विरोधी मुहिम चला रही है। मुख्यमंत्री गुरुवार को करनाल में नशा मुक्ति अभियान के तहत संकल्प समारोह में विद्यार्थियों को संकल्प दिलवा रहे थे। इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में पहुंचकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पहले नशा मुक्ति के लिए हस्ताक्षर अभियान के तहत हस्ताक्षर किए।

नशे की लत बेहद बुरी (Haryana Cm Says)

इसके बाद विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि नशे की लत बेहद बुरी है। जो नशा करने लगता है, उसे सूझ-बूझ नहीं रहती। उसे संभालना पड़ता है। तरह-तरह का नशा करने से व्यक्ति को हानि होती है। वह स्वास्थ्य के साथ-साथ कैंसर जैसी बीमारियों से ग्रस्त हो जाता है। आयु कम हो जाती है। परिवार की जिम्मेदारी निभाने की बजाए वह कमाई को नशे में खर्च करने लगता है। परिवार से दूर हो जाता है। समाज की बदनामी होती है। आज हमें इस नशे की लत को दूर करने की जरुरत है।

हर वर्ग नशे के खिलाफ आगे बढ़े (Haryana Cm Says)

वहीं सीएम ने यह भी कहा कि नशे के खिलाफ समाज के हर वर्ग को नशा मुक्ति अभियान चलाया जाना चाहिए। युवाओं को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करना चाहिए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कार्यक्रम में मौजूद केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर आज देशभर में घूम-घूमकर नशे के खिलाफ जागरुकता अभियान चला रहे हैं और लोगों को नशामुक्ति का संकल्प दिला रहे हैं। मुख्यमंत्री ने उनके इस प्रयास की सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार नशे की विरोधी है। आज समाज में दो वर्ग हैं, एक वर्ग नशा करने वाला है और दूसरा नशे का विरोध करने वाला है। हमें निरंतर नशा मुक्ति के लिए प्रयास करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों को संकल्प दिलाया कि हम न नशा करेंगे, न इसको बढ़ावा देंगे और जो नशा करते हैं, उनकी आदत को भी सुधारेंगे। इस दौरान सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल, घरौंड़ा के विधायक हरविंद्र कल्याण, इंद्री का विधायक रामकुमार कश्यप व अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Election 2024: कांग्रेस में वापस आई खटपट की अटकलें, प्रचार में क्यों नहीं दिख रही कुमारी शैलजा
Chandigarh DAV College: ‘अकेले में मिल सकते हैं’, आधी रात को छात्राओं के फोन पर पहुंचा यह मैसेज, कोई और नहीं कॉलेज के प्रोफेसर का था संदेश
Haryana Polls 2024 : सांसद नवीन जिंदल ने किया दावा- नहीं बननी कांग्रेस की सरकार, 8 को भाजपा का पलड़ा ही होगा भारी
Haryana Election 2024: ‘मैं तो चाय पीने गया था’, पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर के भतीजे का BJP में यू-टर्न
Haryana Election : चुनाव आचार संहिता के दौरान पुलिस ने यहां बरामद किया इतने करोड़ का कैश
Haryana Congress Candidate: ‘तुझे वोट दिया…तूने पर्ची पर साइन’, बीच सभा में किसने उधेड़ दीं Congress की धज्जियां ?
Murder in Kurukshetra : युवक को सरेआम चाकू व सुए से गोदकर उतारा मौत के घाट
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox