HTML tutorial
होम / Farmers Protest: किसान आंदोलन हुआ एक्टिव, 15 ट्रेनें हुई प्रभावित, हरियाणा वालों को करना पड़ा मुश्किलों का सामना

Farmers Protest: किसान आंदोलन हुआ एक्टिव, 15 ट्रेनें हुई प्रभावित, हरियाणा वालों को करना पड़ा मुश्किलों का सामना

• LAST UPDATED : October 14, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Farmers Protest: हरियाणा में एक बार फिर किसान आंदोलन ने तेजी पकड़ ली है। हर बार की तरह इस बार भी हरियाणा में ट्रेनों से आने जाने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। दरअसल, पंजाब में किसान आंदोलन के चलते एक बार फिर ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है। हरियाणा में अंबाला-चंडीगढ़ सहित अंबाला-पटियाला रेल मार्ग पूरी तरह से बंद रहा और संचालन प्रभावित हो गया। इस वजह से शताब्दी और वंदे भारत एक्सप्रेस सहित 15 ट्रेनों को बीच रास्ते के रेलवे स्टेशन पर रोकना पड़ा। वहीं, अंबाला कैंट में भी डिब्रगूढ़ से आई ट्रेन नंबर 15903 तीन घंटे तक अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म दो पर रुकी रही। जिसकी वजह से यात्रियों को त्योहारों के समय काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

  • यात्रियों को हुई परेशानी
  • हरियाणा समेत पंजाब की ट्रेने प्रभावित

Haryana Politics: अमित शाह और मोहन यादव को मिली बड़ी जिम्मेदारी, दोनों बनें केंद्रीय पर्यवेक्षक

यात्रियों को हुई परेशानी

देशभर में इस समय त्योहारों लेकर अलग ही माहौल बना हुआ है। ऐसे में जो लोग अपने परिवार से दूर रहते हैं उन्हें आने जाने में समस्याओं को झेलन पड़ रहा है। दरअसल, ट्रेनों के बीच रास्ते अटकने का खामियाजा अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर खड़े यात्रियों को भुगतना पड़ा। उन्हें जैसे ही किसान आंदोलन की वजह से प्रभावित ट्रेनों की जानकारी मिली तो वो अंबाला छावनी बस अड्डे की तरफ रवाना हो गए और यहां से बसों में बैठकर दिल्ली चले गए जिससे नई दिल्ली स्टेशन से दूसरी ट्रेन पकड़ सकें। वहीं, कुछ यात्री वापस अपने घरों को लौट गए। हालांकि उन्हें दो से ढाई घंटे बाद स्टेशन पर आने के निर्देश स्टेशन मास्टर की तरफ से दे दिए गए थे।

Haryana Politics : प्रदेश की राजनीति में भी बराबरी को…, कब मिलेगी पूरी नुमाइंदगी

हरियाणा समेत पंजाब की ट्रेने प्रभावित

किसान आंदोलन के चलते हरियाणा से लेकर पंजाब तक के यात्रियों को समस्याओं का सामना करना पड़ा, आपको बता दें, किसान आंदोलन के कारण रविवार को पंजाब की तरफ ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ था। इसमें पटियाला और चंडीगढ़ का रेल मार्ग शामिल था। लेकिन राहत की खबर यह रही कि अंबाला-लुधियाना मार्ग पर ट्रेनों का संचालन होता रहा। किसान आंदोलन के कारण 15 से अधिक ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा।

Women In Haryana Politics : राजनीति में भी बराबरी को तरसी महिलाएं…विधानसभा या लोकसभा में भी महिलाओं की नुमाइंदगी बेहद कम

ADVERTISEMENT
we women want

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox