HTML tutorial
होम / Nayab Singh Saini: अब दशहरा ग्राउंड में नायब सरकार लेगी शपथ, 10 साल पहले यहीं ली थी मनोहर लाल ने भी ओथ

Nayab Singh Saini: अब दशहरा ग्राउंड में नायब सरकार लेगी शपथ, 10 साल पहले यहीं ली थी मनोहर लाल ने भी ओथ

• LAST UPDATED : October 14, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Nayab Singh Saini: हरियाणा की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह अब परेड ग्राउंड के बजाय दशहरा ग्राउंड, सेक्टर-5 में आयोजित किया जाएगा। यह वही स्थल है जहां 2014 में मनोहर लाल खट्टर ने प्रधानमंत्री मोदी की उपस्थिति में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। आगामी 17 अक्टूबर को नायब सिंह सैनी इसी ग्राउंड पर मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

क्या है दशहरा ग्राउंड की खासियत

दशहरा ग्राउंड में 50,000 लोगों के बैठने की व्यवस्था है, जिससे ज्यादा लोगों को शामिल होने का अवसर मिलेगा। समारोह में हाल ही में 25,000 युवाओं को दी गई नौकरियों के लाभार्थियों के परिवारों को भी आमंत्रित किया गया है। इससे यह समारोह और भी विशेष हो जाएगा, क्योंकि इसमें प्रदेश के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता भी शामिल होंगे।

Haryana Politics: अमित शाह और मोहन यादव को मिली बड़ी जिम्मेदारी, दोनों बनें केंद्रीय पर्यवेक्षक

पहले परेड ग्राउंड का चयन किया गया था, लेकिन वहां बैठने की सीमित व्यवस्था के चलते स्थान बदला गया। दशहरा ग्राउंड में सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए आसपास के पेड़ों की छंटाई की जा रही है, ताकि कोई अप्रिय घटना न घट सके।

ग्राउंड के आस-पास पार्किंग की सुविधा

वाहनों की पार्किंग के लिए भी पर्याप्त स्थान उपलब्ध है। ग्राउंड के चारों ओर सेक्टर 5, 8, 9 और 10 की मार्केट में पार्किंग की सुविधा है, जिससे हजारों वाहनों को आसानी से पार्क किया जा सकेगा। वीवीआईपी लोगों के लिए विशेष पार्किंग ग्राउंड के अंदर होगी। इस भव्य समारोह की तैयारी में सभी आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं ताकि यह एक सफल और यादगार आयोजन बने।

Haryana Oath Ceremony: BJP के चाणक्य को क्यों बनाया गया हरियाणा का ऑब्जर्वर? सामने खुलकर आई बड़ी वजह

ADVERTISEMENT
we women want

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox