HTML tutorial
होम / Factory Fire : आखिर कैसे लगी बहादुरगढ़ जूता फैक्टरी में भयंकर आग, इतने करोड़ का हो गया नुकसान, और अभी तक…

Factory Fire : आखिर कैसे लगी बहादुरगढ़ जूता फैक्टरी में भयंकर आग, इतने करोड़ का हो गया नुकसान, और अभी तक…

• LAST UPDATED : October 14, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Factory Fire : फेस्टिवल सीजन जहां शुरू हो चुका है, वहीं आग लगने की घटनाएं भी बढ़ जाती हैं। वहीं अभी बहादुरगढ़ में एक जूता फैक्ट्री में आग लगने का समाचार सामने आया है। फिलहाल आग कैसे लगी, इस बारे में कोई खुलासा नहीं हो सका। फिलहाल अलसुबह से आग जारी है, जिसे बुझाने के लिए लगातार दमकल विभाग लगा हुआ है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह लगभग 4 बजे बहादुरगढ़ के एचएसआईआईडीसी सेक्टर-17 के प्लॉट नंबर 38 स्थित एक फुटवियर फैक्टरी में आग लगी है, जिस कारण यहां रखा करोड़ों रुपए का कच्चा और तैयार माल जलकर राख हो गया है। फैक्ट्री में आग सुबह करीब 4.30 बजे लगी थी। कई घंटे बीत जाने के बाद भी आग को पूरी तरह से बुझाया नहीं जा सका है। सुबह से फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

School Ragging: ‘बच्चों को किया प्रताड़ित…’, सैनिक स्कूल में की खुलेआम रैगिंग, कई छात्रों को पीटा

Factory Fire : रबर और ज्वलनशील केमिकल के चलते आग भभक रही

बता दें कि फैक्टरी के अंदर रबर और अत्यंत ज्वलनशील केमिकल है जिस कारण आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। फैक्टरी के अंदर आग लगातार धधक रही है।
फायर ऑफिसर रमेश कुमार ने बताया कि आग ज्यादा भीषण थी जिसके कारण फैक्टरी के भवन को भी काफी नुकसान पहुंचा है। इतना ही नहीं भवन में अनेक स्थानों पर दरारें भी आ गई हैं जिससे फैक्ट्री के भवन के गिरने का खतरा भी अब लगातार बना हुआ है। फिलहाल इस आग से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

Section 163 : हरियाणा के इस जिले में धारा 163 लागू, जानें कैसी रहेगी सख्ती

Baba Siddique Murder: ‘वह मेरा पोता था…,’ दादी ने बताया हत्यारोपी पोते गुरमैल सिंह की पूरी कहानी

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox