HTML tutorial
होम / CM Saini’s Assam Visit: हरियाणा के सीएम सैनी ने कामाख्या मंदिर में की पूजा-अर्चना, राज्य के विकास के लिए मांगा आशीर्वाद

CM Saini’s Assam Visit: हरियाणा के सीएम सैनी ने कामाख्या मंदिर में की पूजा-अर्चना, राज्य के विकास के लिए मांगा आशीर्वाद

• LAST UPDATED : October 14, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Saini’s Assam Visit: हरियाणा के नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को गुवाहाटी के प्रसिद्ध कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना की। यह उनका तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद पहला दौरा था। इस अवसर पर उन्होंने अपनी पत्नी सुमन सैनी के साथ मिलकर देवी से हरियाणा के उज्ज्वल भविष्य और राज्य के विकास के लिए प्रार्थना की।

सीएम सैनी ने दिया बड़ा बयान

सैनी ने कहा, “मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मुझे मां कामाख्या के दर्शन का अवसर मिला। मैंने हरियाणा के विकास के लिए प्रार्थना की है।” उन्होंने अपनी सरकार के दृष्टिकोण को स्पष्ट करते हुए कहा कि उनकी सरकार गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं के हितों की रक्षा करेगी और उनके जीवन में सुधार लाने के लिए कार्य करेगी।

Haryana Politics: अमित शाह और मोहन यादव को मिली बड़ी जिम्मेदारी, दोनों बनें केंद्रीय पर्यवेक्षक

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में हरियाणा के विकास को समान रूप से आगे बढ़ाने का उल्लेख किया और वादा किया कि वे इस विकास को और तेज़ी से आगे बढ़ाएंगे। आगामी 17 अक्टूबर को पंचकूला के दशहरा ग्राउंड में उनका शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी और कई अन्य प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे।

मंत्रिमंडल में कौन से चेहरों की संभावना

सैनी के नेतृत्व में पार्टी में कोई संदेह नहीं है, और मोदी व अमित शाह ने उन्हें सार्वजनिक रूप से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। हालांकि, उपमुख्यमंत्री पद को लेकर कुछ चर्चाएँ जारी हैं, खासकर पिछली सरकार के कई मंत्रियों के चुनाव हारने के बाद।

सैनी के नए मंत्रिमंडल में कई नए चेहरे शामिल होने की संभावना है, और कयास लगाए जा रहे हैं कि अनिल विज, कृष्ण लाल मिढ़ा, और श्रुति चौधरी जैसे नेता भी इसमें जगह बना सकते हैं। भाजपा ने 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीटें जीतकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का दावा पेश किया है, साथ ही तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन भी हासिल किया है। कांग्रेस ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की है।

Nayab Singh Saini: अब दशहरा ग्राउंड में नायब सरकार लेगी शपथ, 10 साल पहले यहीं ली थी मनोहर लाल ने भी ओथ

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox