HTML tutorial
होम / Rajya Sabha MP: अब इस नेता ने दिया राजयसभा से इस्तीफा, BJP में रह चुके हैं परिवहन मंत्री

Rajya Sabha MP: अब इस नेता ने दिया राजयसभा से इस्तीफा, BJP में रह चुके हैं परिवहन मंत्री

• LAST UPDATED : October 14, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Rajya Sabha MP: कृष्ण लाल पंवार का जन्म 1 जनवरी 1958 को पानीपत जिले के मतलौडा में हुआ। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा के बाद 10वीं कक्षा तक की पढ़ाई पूरी की और साथ ही 5 वर्षीय बॉयलर कैप्टेन्सी का डिप्लोमा प्राप्त किया।

कैसे किया करियर शुरू

अपने करियर की शुरुआत उन्होंने थर्मल बॉयलर ऑपरेटर के रूप में की, जहां से वे सेवानिवृत्त हुए। राजनीति में कदम रखते हुए, उन्होंने इंडियन नेशनल लोकदल पार्टी में अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू की, और बाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का हिस्सा बने। कृष्ण लाल पंवार ने इस बार छठी बार विधायक के रूप में जीत हासिल की है।

Congress Leader Resigns: चुनावी नतीजों में हार के बाद कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी ने क्यों छोड़ा पद, जानें वजह

इस बार उन्होंने कांग्रेस के बलबीर वाल्मीकि को हराकर इसराना हलके से जीत प्राप्त की। पंवार के बेटे, अनिल पंवार, को भी इसराना से चुनाव लड़वाने की योजना थी, लेकिन भाजपा के हाईकमान ने उन्हें ही मैदान में उतारने का निर्णय लिया, ताकि पार्टी का अनुभवी चेहरा चुनाव में उतारा जा सके।

राज्यसभा सांसद पद से दिया इस्तीफा

हाल ही में, उन्होंने राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा चुनाव जीतने के बाद यह निर्णय लिया गया। उनके इस्तीफे की प्रक्रिया में, पंवार ने आज सुबह उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा। उनकी इस राजनीतिक यात्रा में कई उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन उन्होंने हमेशा अपने क्षेत्र की जनता की सेवा को प्राथमिकता दी है। उनके कार्यों ने उन्हें क्षेत्र में एक मजबूत नेता के रूप में स्थापित किया है।

CM Nayab Saini: नायब सरकार अब परेड ग्राउंड नहीं बल्कि यहाँ लेगी शपथ, खट्टर की भी journey यहाँ से हुई थी शुरू

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox