HTML tutorial
होम / Satyapal Malik: ‘चुनाव आयोग और EVM से भरोसा उठ गया…’, हरियाणा चुनाव के बाद सत्यपाल मलिक का बड़ा बयान

Satyapal Malik: ‘चुनाव आयोग और EVM से भरोसा उठ गया…’, हरियाणा चुनाव के बाद सत्यपाल मलिक का बड़ा बयान

• LAST UPDATED : October 14, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Satyapal Malik: विपक्ष लंबे समय से ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग कर रहा है, और हरियाणा चुनाव के बाद कांग्रेस ने एक बार फिर चुनाव आयोग और ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए हैं। इस बीच, जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने भी चुनाव आयोग को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान हालात को देखकर ईवीएम पर से विश्वास उठने लगा है।

सोशल मिडिया पर साझा किया संदेश

मलिक ने सोशल मीडिया पर कहा कि हाल ही में हरियाणा में हुए चुनावों में कांग्रेस पोस्टल बैलेट पेपर में 74-16 से आगे थी, लेकिन जैसे ही ईवीएम की गिनती शुरू हुई, स्थिति बदल गई। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रारंभिक रुझान और एग्जिट पोल्स के विपरीत नतीजे आए हैं, जिससे ईवीएम पर संदेह गहरा हुआ है। उन्होंने कहा कि आज के तकनीकी युग में, यदि निष्पक्ष चुनाव की इच्छा है, तो ईवीएम को हटाना ही एकमात्र विकल्प है।

HSSC Result 2024: वायरल हो रहा हरियाणा में HSSC का रिजल्ट, क्या कैंडिडेट सच में हुए शॉर्टलिस्ट? जानें यहां सब कुछ

चुनाव परिणाम पर बोले सत्यपाल मलिक

मीडिया हाउस से बातचीत में भी उन्होंने कहा कि हरियाणा के चुनाव परिणाम उम्मीदों के विपरीत आए हैं। उन्होंने कांग्रेस में एकता की कमी और मेहनत की कमी पर भी चर्चा की, यह कहते हुए कि बीजेपी के कार्यकर्ता 24 घंटे राजनीति में लगे रहते हैं, जबकि कांग्रेस के लोग उतनी मेहनत नहीं करते। मलिक ने राहुल गांधी को हार के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया, बल्कि कहा कि कांग्रेस के दलित और पिछड़े वोट बीजेपी को चले गए हैं।

परिणाम के बीच लगाए EVM पर आरोप

चुनाव परिणामों के दिन, कांग्रेस नेताओं ने भी गिनती में गड़बड़ी का आरोप लगाया था, जिसके बाद उन्होंने ईवीएम पर सवाल उठाए। बीजेपी ने पलटवार करते हुए पूछा कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप क्यों नहीं लगा रही है, जहां उसका गठबंधन सरकार बनाने की स्थिति में है। अंत में, कांग्रेस ने ईवीएम के मामले में एक फैक्ट फाइंडिंग टीम का गठन किया है और कहा है कि जब तक पुख्ता सबूत नहीं मिलते, तब तक वे इस मुद्दे पर ज्यादा चर्चा नहीं करेंगे।

Dengue Cases: सावधान! इस क्षेत्र में बढ़ रही डेंगू मरीजों की संख्या, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

ADVERTISEMENT
we women want

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox