HTML tutorial
होम / Protest Against Non-Purchase of Paddy : धान की खरीद नहीं हुई तो फिर किसानों तथा आढ़तियों ने कर दिया रोड जाम

Protest Against Non-Purchase of Paddy : धान की खरीद नहीं हुई तो फिर किसानों तथा आढ़तियों ने कर दिया रोड जाम

• LAST UPDATED : October 14, 2024
  • जाम के कारण सड़क के दोनों तरफ लगी वाहनों की लंबी-लंबी कतारें

  • गूरां खरीद केंद्र पर 12 हजार क्विंटल धान की आवक, बिका महज चार हजार क्विंटल

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Protest Against Non-Purchase of Paddy : जींद के नगूरां खरीद केेंद्र पर पीआर धान की खरीद न होने से नाराज किसानों तथा आढ़तियों ने जींद-कैथल मार्ग पर नगूरां पावर हाउस के सामने सड़क के बीचोंबीच टै्रक्टर-ट्राली खड़ी कर जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही नगूरां चौंकी प्रभारी नफे सिंह तथा अलेवा मार्केट कमेटी सचिव विकास ढिल्लो मौके पर पहुंचे तथा जाम लगा रहे किसानों तथा आढतियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन किसान तथा आढ़ती मौके पर किसी बड़े अधिकारी के आने की जिद पर अड़े रहे।

आखिरकार दो बजे के करीब अलेवा के बीडीपीओ अक्षयदीप चौहान जाम लगा रहे किसानों तथा आढ़तियों के बीच पहुंचे तथा डीएम संदीप पुनिया से किसानों तथा आढतियों की फोन पर बात करवा किसानों की समस्या का शाम तक समाधान करवाने का आश्वासन देकर करीब चार घंटे से लगे जाम को खुलवा दिया। जाम के कारण सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी लाइन लग गई।

Haryana Oath Ceremony: हरियाणा में क्यों बदली शपथ ग्रहण की तारीख, सामने आई ये बड़ी वजह

Protest Against Non-Purchase of Paddy : धान से नगूरां खरीद केंद्र पूरी तरह से भर चुका

जाम लगा रहे किसानों का कहना था कि धान से नगूरां खरीद केंद्र पूरी तरह से भर चुका है, लेकिन प्रशासन धान खरीद करने में तेजी नहीं ला रहा है। नगूरां खरीद केंद्र पर 12 हजार क्विंटल के करीब धान की आवक हो चुकी है लेकिन केंद्र पर अलाट दोनों एजेंसियों ने अभी तक महज चार हजार क्विंटल धान की खरीद की है। पहले तो धान में नमी ज्यादा होने का बहाना बनाया जाता था लेकिन अबकी बार तो धान की फसल मानकों पर खरी उतर रही है। फिर भी जिला प्रशासन द्वारा धान की खरीद में किसी प्रकार की रूचि नहीं दिखाई जा रही है।

Gurnam Singh Chadhuni : कांग्रेस को लेकर ये बोल गए भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष, इन पर चलाया व्यंग्य तीर

किसानों की फसल को एमएसपी पर नहीं खरीदा जा रहा

सरकार ने एक बार तो नवनिर्वाचित विधायकों को मंडियों में उतार कर किसानों को कुछ हद तक खुश करने का प्रयास किया लेकिन विधायकों के कहने के बावजूद भी प्रशासन ने किसानों की फसल को एमएसपी पर नहीं खरीद कर औने-पौने दामों पर खरीदा जा रहा है।

किसानों ने कहा कि एक अक्टूबर से नगूरां खरीद केंद्र पर धान की खरीद के लिए नजरें लगाए बैठे हैं लेकिन केंद्र के चालू होने के करीब चौदह दिन बाद भी किसानों की अभी तक किसी प्रकार की धान की फसल नहीं खरीदी है। जिसके कारण किसानों तथा आढ़तियों में सरकार तथा जिला प्रशासन के खिलाफ रोष है। किसानों ने कहा कि चाहे तो जिला प्रशासन उनकी फसल की शाम तक खरीद शुरू करें अन्यथा किसान दुबारा से सड़क जाम करने पर मजबूर होंगे।

Sirsa News : खेत में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा, हड़कंप, मौके पर पहुंच पुलिस ने लिया कब्जे में

ADVERTISEMENT
we women want

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox