HTML tutorial
होम / Bishnoi Gang: अकेले लॉरेंस ही नहीं था मूसेवाला हत्याकांड में शामिल, इस खास रिश्तेदार ने दिया साथ

Bishnoi Gang: अकेले लॉरेंस ही नहीं था मूसेवाला हत्याकांड में शामिल, इस खास रिश्तेदार ने दिया साथ

• LAST UPDATED : October 15, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bishnoi Gang: अब तक बिश्नोई गैंग ने कई जिंदगियों को मौत के घाट उतारा है, पर अकेले लॉरेंस ने ही नहीं दिया सारे अपराधों को अंजाम। उसके साथ कई लोग शामिल थे, जिसमे से एक उसका खुद का भाई था। अनमोल बिश्नोई ने मुंबई में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी। अनमोल बिश्नोई, जो लॉरेंस बिश्नोई का भाई है, उसने हाल ही में एक सक्रिय फेसबुक अकाउंट के जरिए इस घटना की जिम्मेदारी ली थी।

कौन है अनमोल बिश्नोई?

अनमोल बिश्नोई उर्फ ​​भानु कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भाई है। अनमोल सिद्धू मूसे वाला हत्याकांड में भी आरोपी है। पिछले साल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी, लेकिन इस दौरान वह फर्जी पासपोर्ट बनवाकर देश छोड़कर भाग गया। वह अक्सर अपना ठिकाना बदलता रहता है। पिछले साल उसे केन्या में देखा गया था।

Gangster Lawrence: मूसेवाला मर्डर का कौन है असल मास्टरमाइंड, जिसने लॉरेंस का दिया पूरा-पूरा साथ

कहां है अनमोल बिश्नोई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अनमोल फिलहाल कैलिफोर्निया में है। उसने फायरिंग की घटना के बाद एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि यह घटना सिर्फ एक “ट्रेलर” थी, और सलमान खान को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी। यह पोस्ट उस समय साझा की गई जब गोलीबारी की घटना के बाद लगभग पांच घंटे बीत चुके थे।

उसका एक सहयोगी, सचिन थापन, जो इस हत्याकांड में शामिल था, जिसे अजरबैजान से भारत लाया गया। अनमोल का अंतिम लोकेशन अमेरिका में एक शादी समारोह बताया जा रहा था, जहां उसने हरियाणा के रोहतक के भानु प्रताप के नाम से यात्रा की थी।

किस मामले में बनाया सलमान खान को निशाना

लॉरेंस बिश्नोई के नेतृत्व वाले बिश्नोई गिरोह और बॉलीवुड स्टार सलमान खान के बीच चल रहा झगड़ा 1998 के काले हिरण शिकार की घटना से शुरू हुआ है। खान का नाम लगातार गिरोह की टारगेट लिस्ट में आने के कारण, अभिनेता के घर के बाहर सुरक्षा उपाय बढ़ा दिए गए हैं। संभावित खतरों से निपटने के लिए, खान को निजी हथियार दिए गए हैं और उनके आस-पास निगरानी बढ़ा दी गई है।

Canadian Police on Lawrence Bishnoi : लॉरेंस बिश्नोई को लेकर कनाडा पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox