HTML tutorial
होम / Haryana Cabinet: हरियाणा कैबिनेट का हिस्सा बन सकती हैं ये महिलाएं, चुनावी रण में दिखा जबरदस्त जलवा

Haryana Cabinet: हरियाणा कैबिनेट का हिस्सा बन सकती हैं ये महिलाएं, चुनावी रण में दिखा जबरदस्त जलवा

• LAST UPDATED : October 15, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Cabinet: हरियाणा में बीजेपी ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज कर के इतिहास के पन्नो पर अपनी जगह बना ली है। हरियाणा में बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्सन दिखाते हुए जश्न और समारोह की भी बेहतरीन तैयारी कर ली है। दरअसल, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की नेतृत्व वाली नई सरकार का 17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है। खास बात यह है कि, इस नई सरकार में चार महिला मंत्रियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। आपको बता दें, 2024 के विधानसभा चुनावों में 13 महिला विधायक चुनी गई हैं जिसमें से 5 बीजेपी की हैं। अब सवाल उठ रहा है कि आखिर वो कौनसी महिलाएं होंगी जीने बीजेपी मंत्रिमंडल में जगह देगी?

  • इन महिला नेताओं को मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह
  • डिप्टी CM पद की मांग कर रहे राव

Haryana Crime: बदमाशों ने आठ कमरों के चटकाए ताले, फिर…अपराध को दिया अंजाम, पढ़ें पूरी खबर

इन महिला नेताओं को मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह

दरअसल पार्टी से अंदरूनी खबर आ रही है कि बीजेपी सावित्री जिंदल , अटेली से विधायक आरती राव, तोशाम से विधायक श्रुति चौधरी और राई से विधायक कृष्णा गहलावत को मंत्री पद का चेहरा बना सकती हैं। इन महिलाओं ने जीत हासिल करने में हरियाणा विधानसभा चुनाव में अपना पूरा दम-खम लगा दिया है।बीजेपी से टिकट न मिलने पर बागी हुई सवित्री जिंदल ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर हिसार विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था। उन्होंने इस सीट पर कांग्रेस के रामनिवास रारा को करारी मात देते हुए 18941 वोटों से हराया था।

Sonipat Highway: सोनीपत में शरू होगा ऐसा Highway जहाँ बिना कर्मचारियों के ही चलेगा टोल प्लाजा, हरियाणा समेत इन राज्यों का होगा सफर आसान

डिप्टी CM पद की मांग कर रहे राव

आपको बता दें, अटेली से विधायक आरती राव केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत की बेटी हैं। उन्होंने अटेली सीट पर बसपा के अत्तर लाल को 3085 वोटों से करारी शिकस्त दी थी, वहीं आरती राव के पिता राव इंद्रजीत दक्षिण हरियाणा में एक प्रभावशाली नेता के रूप में देखे जाते हैं। वो कई मौकों पर मुख्यमंत्री पद की दावेदारी भी कर चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक़ खबर आ रही है कि, आरती राव के लिए डिप्टी सीएम पद की मांग की जा रही है।

Gangster Lawrence: मूसेवाला मर्डर का कौन है असल मास्टरमाइंड, जिसने लॉरेंस का दिया पूरा-पूरा साथ

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox