HTML tutorial
होम / Congress Meeting : कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक, जानिए इस तिथि को होगी मीटिंग, हो सकता है बड़ा परिवर्तन

Congress Meeting : कांग्रेस ने बुलाई विधायक दल की बैठक, जानिए इस तिथि को होगी मीटिंग, हो सकता है बड़ा परिवर्तन

• LAST UPDATED : October 15, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Congress Meeting : हरियाणा में जहां 17 अक्तूबर को मुख्यमंत्री पद का शपथग्रहण समारोह होने जा रहा है वहीं, अगले दिन यानि 18 अक्तूबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने जा रही है। सूत्रों का मानना है कि इस दौरान नेता प्रतिपक्ष भी बदला जा सकता है, जिसमें चंद्र मोहन, अशोक अरोड़ा और गीता भुक्कल या किसी और की भी लॉटरी निकल सकती है।

Congress Meeting : कांग्रेस को इस बार 37 सीटें मिलीं

बता दें कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान और भूपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 37 सीटें मिली थी। प्रदेश से लेकर केंद्र तक सभी को अटूट उम्मीदें थी कि इस बार हरियाणा में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बना लेगी, लेकिन हुआ इसके बिल्कुल उलट। यही कारण है कि टिकट वितरण में भी हाईकमान ने भूपेंद्र हुड्डा और उदयभान की पसंद का अधिक ध्यान रखा था। अब प्रदेश की जीती हुई बाजी हाथ से जाने कांग्रेस में अब कई फेर बदल देखे जा सकते हैं।

Vegitables Price Hike : हरियाणा में टमाटर हुआ और ‘लाल’, मिर्च भी हुई काफी ‘तीखी’…, जानें इतने हो गए भाव

नेता प्रतिपक्ष का चेहरा भूपेंद्र हुड्डा या कोई और

राजनीतिक जानकारों और कांग्रेस से जुड़े सूत्रों की मानें तो इस बार कांग्रेस पार्टी की ओर से नेता प्रतिपक्ष का पद भूपेंद्र सिंह हुड्डा को न देकर किसी नए चेहरे को भी दिया जा सकता है। फिलहाल राहुल और प्रियंका गांधी की ओर से कांग्रेस के चुने गए विधायकों में उस नेता की पड़ताल शुरू हो चुकी है। चर्चा है कि थानेसर सीट से विधानसभा चुनाव जीते अशोक अरोड़ा को कांग्रेस आने वाले दिनों में नेता प्रतिपक्ष बना सकती है।

Haryana Job Alert : हरियाणा वालों के लिए नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर, प्रदेश के इन जिलों में लगने जा है रहा है जॉब फेयर

इस नाम से हुुड्‌डा परिवार को भी कोई आपत्ति नहीं

अशोक अरोड़ा के नाम पर हुड्डा परिवार को भी आपत्ति नहीं होगी। बता दें कि अशोक अरोड़ा जब इनेलो छोड़कर कांग्रेस में आए तो उन्होंने भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नेतृत्व स्वीकार किया और आज तक वह कांग्रेस की गुटबाजी में हुड्डा के साथ हैं। पंजाबी चेहरा होने के कारण अशोक अरोड़ा को यह अहमियत मिल सकती है। अशोक अरोड़ा अतीत में इनेलो के भी प्रदेशाध्यक्ष रहे है और पूरे हरियाणा मे इनकी पकड़ है और प्रदेश की राजनीति में भी अच्छी पकड़ है। फिलहाल सभी ये भविष्य के गर्भ में हैं।

Haryana News : बसों में मिलेगा भोजन और पानी, इस दिन के लिए जारी किया आदेश

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox